Cricket

ODI में 40 से ऊपर की औसत व 100 के स्ट्राइक के साथ बल्लेबाजी, विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजर

Batsmen who have 40+ average in ODI: वनडे क्रिकेट में हर बल्लेबाज को तेज गती से बल्लेबाजी करने की जरूरत होती है. अगर मॉर्डन क्रिकेट की बात करें तो कई ऐसे बल्लेबाज है जो इसी शैली के साथ बल्लेबाजी कर रहे है.

अगर कोई बल्लेबाज 40 से ऊपर की औसत और 100 के ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करता है तो उस खिलाड़ी का टीम में कद और भी ज्यादा बढ़ जाता है.

ये काम थोड़ा मुश्किल जरूर नजर आता है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो इसी तरह से बल्लबाजी कर रहे है. आईए नजर जालते है उन खिलाड़ियों पर.

केदार जाधव

Kedar match winner

केदार जाधव भारतीय टीम के गोल्डन आर्म माने जाते है लेकिन इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजी से भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. जाधव ने वनडे क्रिकेट में कुल 59 मैच खेले हुए है.

यह भी पढ़ें:  विराट बने सोशल मीडिया के किंग, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

जिसमे उन्होंने 43.48 की औसत से 1174 रन बनाए है. इस दौरान केदार का स्ट्राइक रेट 103.3 का रहा है. ऐसा करने वाले जाधव भारत के पहले खिलाड़ी है.

जॉस बटलर

इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जॉस बटलर पिछले 2 साल से गजब की फॉर्म में है. जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए अबतक कुल 129 वनडे मैच खेले हुए है, जिसमे उन्होंने 42.13 की औसत और 119.88 की स्ट्राइक रेट से 3497 रन बनाए है.

बटलर पिछले 2 साल से हर सीरीज में अपनी टीम को सिंगल हैंडली मैच जिताने का काम कर रहे है.

शिमरोन हेटमायर

बेहद कम समय में विश्व क्रिकेट में अपने नाम का डंका बजाने वाले वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है.

यह भी पढ़ें:  ICC World Cup 2019: इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, 5 जून को खेलेगी टूर्नामेंट का पहला मुकाबला

शिमरोन हेटमायर ने अपने 25 मैचों के वनडे क्रिकेट करियर में 40.86 की औसत व 110.30 के स्ट्राइक रेट से कुल 899 रन बनाये है. हेटमायर का नाम भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल है जिन्होनें ये कारनामा किया है.

इमाद वसीम

इमाद वसीम भले ही अभी तक वनडे क्रिकेट में कुछ बड़ी पारियां नहीं खेल पाए हो लेकिन छोटे से करियर में उन्होनें अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रवाभित किया है.

पाकिस्तान की तरफ से 44 वनडे मुकाबले खेलने वाले इमाद ने 43.58 की औसत और 106.92 के स्ट्राइक रेट के साथ 741 रन बनाए है.

जॉनी बेयरस्ट्रॉ

इंग्लैंड टीम के एक और मास्टर क्लास बल्लेबाज जॉनी बेयरस्ट्रॉ भी पिछले काफी समय से गजब की फॉर्म में है. जॉनी ने 62 वनडे मुकाबलों में 47.85 की शानदार औसत और 106.92 के स्ट्राइक रेट के साथ 2297 रन बनाए है.

यह भी पढ़ें:  WORLD CUP DIARY: 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई थी जीत की हैट्रिक, भारत के क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ था काला दिन

40 के ऊपर की औसत और 100 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने के मामले में जॉनी दूसरे इंगलिश बल्लेबाज है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top