Cricket

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम का जलवा, कोहली और बुमराह की बादशाहत कायम

kohli and bumraah ICC ranking

ICC ODI Ranking: न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है. इसी के साथ भारतीय टीम की वनडे रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की बादशाहत कायम है. ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूज़ीलैंड को उसी के घर में वनडे सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. हाल ही में जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में भारत को दूसरा स्थान मिला है. जबकि बल्लेबाजों और गेंदबाज़ों की रैंकिंग में भारतीय टीम के ही खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर काबिज़ है.

इंग्लैंड के बाद भारत दूसरे स्थान पर

यह भी पढ़ें:  दूसरे टी-20 में रोहित ने तोड़े 3 बड़े रिकॉर्ड, पूरा विश्व कर रहा है हिटमैन को सलाम

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को रैंकिंग में दूसरा स्थान मिला है. आईसीसी के अनुसार भारतीय टीम के 122 अंक हो गए है और टीम इंग्लैंड (126) के साथ पहले स्थान पर चल रही है. बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-1 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीती है.

कोहली के साथ धोनी को भी हुआ फायदा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रैंकिंग में अपना पहला स्थान और भी ज्यादा मजबूत कर लिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने वाले धोनी तीन स्थान के फायदे के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गए है.  रोहित शर्मा, कोहली के बाद 854 अंको के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ये हैं टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

बल्लेबाजों के साथ भारतीय गेंदबाजो की रैंकिंग में भी काफी सुधार हुआ है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुँच गए हैं. ये उनकी बेस्ट रैंकिंग है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार छह स्थान के फायदे के साथ 17वें स्थान पर पहुँच चुके है. जसप्रीत बुमराह 808 अंको के साथ गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर है. बुमराह पिछले काफी समय से टॉप पर बने हुए हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top