आईपीएल 12: ये 3 रिकॉर्ड तोड़ते ही सुरेश रैना बन जाएंगे आईपीएल के किंग

JBT Staff
JBT Staff March 2, 2019
Updated 2019/03/02 at 11:15 AM

Suresh Raina in IPL: आईपीएल 12 शुरू होने में अब बस 22 दिन बचे हैं. इस लीग में कुछ खिलाड़ियों का अपना अलग ही रौला रहा है. सुरेश रैना इनमें से एक खिलाड़ी हैं.

आईपीएल पूरे विश्व में सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग मानी जाती है. इस लीग की शुरुआत से ही सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों ने ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया है.

कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, जिन्होनें 11 सालों से लगातार इस लीग में जमकर रन बनाए. सुरेश रैना का नाम उन खिलाड़ियों में से एक है.

रैना आईपीएल की शुरुआत से ही लगातार इसका हिस्सा रहे है. आईपीएल इतिहास में रैना अभी तक 176 मैच खेल चुके है, जो खुद में एक रिकॉर्ड है.

आईपीएल 12 की बात करें, तो इस साल रैना के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी हो सकती है क्योंकि धोनी को वर्ल्ड कप के लिहाज से आईपीएल के कुछ मैचों से आराम दिया जा सकता है.

इसके अलावा चेन्नई की तरफ से खेलते हुए रैना इस साल 3 बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर सकते है.

5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

आईपीएल इतिहास में रैना 172 पारियों में 4985 रन बनाए है और उन्हें 5000 रन का कीर्तिमान हासिल करने के लिए केवल 15 रनों की जरूरत है.

रैना ये मुकाम आईपीएल के 12वें सीजन के पहले ही मैच में हासिल कर सकते है. अगर ऐसा हुआ तो रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

100 कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी

रैना आईपीएल के स्टार बल्लेबाज के साथ एक बेहतरनी फील्डर भी रहे है. रैना ने अपनी टीम के लिए कई मौकों पर शानदार कैच भी पकड़े है.

फिलहाल रैना के नाम आईपीएल में 95 कैच दर्ज है. ऐसे में अगर इस सीजन में रैना 5 कैच लपक लेते है, तो वो आईपीएल में 100 कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

सबसे ज्यादा अर्धशतक

रैना ने अब तक आईपीएल के हर सीजन में 400 से ज्यादा बनाए है. ऐसा करने वाले वो इस लीग के पहले खिलाड़ी है. इस दौरान रैना के बल्ले से काफी अर्धशतक भी निकले है. रैना ने आईपीएल में अब तक 35 अर्धशतक लगाए है.

फिलहाल इस मामले में वो तीसरे स्थान पर है. सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में गंभीर 36 अर्धशतकों के साथ पहले स्थान पर है. ऐसे में इस मामले में भी रैना पहले स्थान पर पंहुच सकते है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.