Suresh Raina: खुद को ब्राह्मण बताने पर ट्रोल हुए क्रिकेटर सुरेश रैना, फैंस उतरे सपोर्ट में

JBT Staff
JBT Staff July 22, 2021
Updated 2021/07/22 at 9:48 AM

Suresh Raina caste Controversy: देश की तरफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में बड़ा मुकाम हांसिल करने वाले पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने जब अपनी जाति के बारे में कमेंट्री बॉक्स पर खुलेआम बात की तो कुछ क्रिकेट फैंस को यह अजीब लगी, उनका मानना है एक आइकोनिक शख्स को जाति के बारे में बात करना शोभा नहीं देता है.

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दौरान कमेंट्री बॉक्स की कमान संभालते हुए यह बात कह दी. उद्घाटन मैच में आमंत्रित देश के जाने माने क्रिकेटर सुरेश रैना ने यह जवाब साधारण भाषा में दिया, उन्होंने दक्षिण भारतीय कल्चर से अपना खास लगाव बताने की कोशिश की.

जब उनसे पूछा गया कि किस तरह दक्षिण भारतीय संस्कृति को अपनाया, वह जवाब में कहते हैं कि ‘मैं भी एक ब्राहमण हूं, 2008 से चेन्नई के साथ खेलता आ रहा हूं, यहां का कल्चर मुझे बेहद पसंद है, टीममेट्स से प्यार है, बद्रीनाथ, एल बालाजी इन सबके साथ खेला हूं’. क्रिकेट फैंस ने उनके कास्ट वाले कमेंट को खूब कोसा है.

कुछ फैंस का कहना है 21वीं सदी में जाती के बारे में बात करना अनुचित है, खासकर ऐसे शख्स द्वारा जिसे हर धर्म व जाति के लोग फॉलो करते हैं, देश की क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा रहे सुरेश रैना ने पिछले साल पूर्व कैप्टेन धोनी के नक्शे कदम पर चलकर 15 अगस्त के मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.

वह आईपीएल की बड़ी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के अहम खिलाड़ी हैं, उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि वह टॉप स्कोरर्स में से एक हैं. उनसे पहले टीम के ऑलराउंडर रविन्द्र जड़ेजा भी इस तरह के विवाद में फंस चुके हैं, उन्होंने खुद को टीवी पर राजपूत कह कर मूंछों में ताव दिया था.

खैर सुरेश रैना को फैंस का सपोर्ट भी मिल रहा है:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.