Cricket

भारतीय टीम को इनामी राशि नहीं देने पर भड़के गावस्कर, कह दी ये बड़ी बात

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार वनडे और टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. इस बीच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रलियाई क्रिकेट बोर्ड से नाराजगी जताई है.

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार भारतीय टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली जीत के बाद पूरा देश खुश है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब टीम इंडिया किसी ऑस्ट्रलियाई दौरे पर बिना कोई सीरीज हारे अपने देश वापस लौटेगा.

भारत की जीत से हर कोई खुश है लेकिन शायद ऑस्ट्रेलिया अपने प्रदर्शन से कुछ ज्यादा ही नोराश है. तभी तो उन्होंने भारतीय टीम को जीत के नाम पर ऊपरी मन से सिर्फ ट्रॉफी ही थमा दी है.

यह भी पढ़ें:  Chetan Sakariya: ड्राइवर पिता का एक्सीडेंट, भाई ने की सुसाइड, IPL के पहले ही मुकाबले में चमके क्रिकेटर...

आमतौर पर मेजबान टीम जीतने वाली मेहमान टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ इनामी राशि भी दी जाती है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ऐसा न करके विवादों में आ गया है.

कंगारू देश ने फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले चहल और धोनी को 500 डॉलर इनाम के तौर पर दिए, जिसकी भारत में कीमत 35000 के आस पास होती है. इतनी कम राशि मिलने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान भड़क गए.

गावस्कर ने आगे कहा 500 डॉलर क्या होता है और ये शर्म वाली कि विजेता टीम को सिर्फ ट्रॉफी दी गयी. ये किसी भी टीम के लिए अपमान की बात है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स का IPL में आना शाहिद अफरीदी को लगा बुरा, कही ये बात

इसके आगे गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आयोजक ब्रॉडकास्ट राइट्स के जरिए काफी पैसे कमाते है लेकिन खिलाड़ियों को अच्छी इनामी राशि क्यों नहीं दे सकते.

वह खिलाड़ियों की वजह से ही स्पॉन्सर्स से इतने पैसा कमा पाते है. विंबलडन जैसे टूर्नामेंट की इनामी राशि देखिए, वह काफी अच्छी है. खिलाड़ियों की अहम भूमिका होती है इसलिए उन्हें अच्छा इनाम भी मिलना चाहिए.’

गावस्कर के अलावा कई पूर्व क्रिकेटर्स ने ऑस्ट्रेलिया को इस मामले पर घेरना शुरू कर दिया है. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को भी इस मामले पर गंभीरता से विचार करने की जरुरत पड़ सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top