BCCI अध्यक्ष का चार्ज लेने को गांगुली ने पहना कप्तानी के टाइम का ब्लेजर, भावुक हुए दादा

JBT Staff
JBT Staff October 23, 2019
Updated 2019/10/23 at 4:20 PM

Sourav Ganguly Takes charge as BCCI President: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 39वें अध्यक्ष के रूप में पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने आज अधिकारिक तौर पर चार्ज ले लिया है. कप्तानी के टाइम का ब्लेजर पहनकर भावुक हुए दादा.

बोर्ड अध्यक्ष बनना सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का पहले से तय था और आज अधिकारिक तौर पर जब उन्होंने पदभार संभाला तो मीडिया से मुखातिब हुए. वह पहली बार आज प्रेसिडेंट के रूप में मीडिया से रूबरू हुए, इस मौके पर सबसे पहले उन्होंने अपने स्पेशल ब्लेजर (Blazer) के बारे में बात की.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टेन व वर्तमान BCCI प्रेसिडेंट मीडिया के सवालों को लेने से पहले, आज पहने हुए ब्लेजर के बारे में बात करते हुए कहते हैं ‘यह ब्लेजर मुझे तब मिला था जब मैं भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बना था, आज मैंने फैसला किया कि फिर इसे पहना जाए, लेकिन मुझे याद नहीं था कि यह ढीला है’

सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेहतरीन वापसी की थी, और सख्त कप्तान के रूप में उनकी छवि बनी थी. राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जहीर खान, श्रीनाथ जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की टीम की कमान संभाल चुके दादा अग्रेसिव क्रिकेट के लिए जाने जाते थे.

बैट हो या मुंह से फील्ड पर दादा की दादागिरी का कोई जवाब नहीं था. आज फिर दादा को इंडियन क्रिकेट टीम का बॉस बनने का मौका मिला है. वह पहले कह चुके हैं कि, छोटे अन्तराल के लिए उन्हें इस जिम्मेदारी भरी कुर्सी पर बैठना है लेकिन वह ऐसा कुछ कर के जायेंगे जो पहले कभी देखने को नहीं मिला.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.