IPL 20201: आईपीएल नहीं खेल पाएंगे श्रेयस अय्यर, फॉर्म चल रहे ऋषभ पंत संभालेंगे कमान

JBT Staff
JBT Staff March 31, 2021
Updated 2021/03/31 at 4:05 PM

IPL 2021: टीम इंडिया ने टी 20, टेस्ट के बाद ओडीआई सीरीज में भी इंग्लिश टीम को मात दे डाली लेकिन स्टार बल्लेबाज चोटिल हो गए, श्रेयस अय्यर की चोट थोड़ा वक्त लेने वाली है. दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया के अधिकारिक पेजेज पर नए कप्तान की घोषणा कर दी है.

शोल्डर में आई चोट की वजह से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज से तो बाहर हुए ही साथ ही आईपीएल के 14वें सीजन से भी बाहर हो गए, ऐसे में सवाल उठता था दिल्ली कैपिटल की कमान कौन संभालने वाला है, सबसे उपर नाम अजिंक्य रहाणे का आया क्योंकि उनकी लीडरशिप में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हांसिल की थी.

रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा आर आश्विन व स्मिथ जैसे सीनियर प्लेयर्स की लिस्ट होते हुए भी पंत का अंदाजा नहीं लगाया जा रहा था, आईपीएल बहुत नजदीक है और अब दिल्ली ने 23 वर्षीय तेज तर्रार बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान सौंप दी है. पहले ODI मैच के दौरान विस्फोटक ओपनर जॉनी बयरस्टो के तेज शॉट को अय्यर ने जब बाउंड्री पार जाने से रोका तो उनका बाया कंधा चोटिल हो पड़ा था.

श्रेयस अय्यर को कंधे में यह गंभीर चोट 23 मार्च को पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान लगी, वहीं हिटमैन को कोहनी में चोट मार्क वुड की तेज गेंद से लगी, वह दर्द से कराहे फील्डिंग नहीं की. पहले वनडे में टीम इंडिया ने 317 का टारगेट स्कोरबोर्ड पर टांगा व विरोधी टीम को 251 पर ढेर कर दिया.

चोटिल रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने 42 गेंदों में 28 जबकि श्रेयस अय्यर मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. सीरीज डेब्यूटेंट क्रुणाल पांड्या व प्रसिद्ध कृष्णा के लिए दिन शानदार रही, क्रुणाल पांड्या ने पहले ही मैच में तेज अर्द्धशतक जड़ा जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट चटके.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.