Shahid Afridi: सचिन तेंदुलकर के खिलाफ बोलने पर लाला शाहिद अफरीदी पर भड़के इंडियन फैंस

JBT Staff
JBT Staff July 8, 2020
Updated 2020/07/08 at 3:12 PM

Shahid Afridi: पाकिस्तान के सफलतम क्रिकेटरों में से एक शाहिद अफरीदी इन दिनों इंडिया के खिलाफ बातें करने में खूब सुर्ख़ियों का हिस्सा बने हुए हैं. हाल ही में उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखी बयानबाजी की थी जिसके बाद उन्हें सपोर्ट करने वाले इंडियन प्लेयर्स जैसे युवी भज्जी भी उनसे बुरी तरह खफा हो गए थे.

दो मुल्कों के बीच चल रहे लगातार तनाव के बीच यह पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आग में जैसे घी डालने का काम कर रहा है, पाकिस्तान के डाई हार्ड फैंस के साथ शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) इन दिनों जो किस्से शेयर कर रहे हैं उससे इंडियन फैंस बिलकुल भी खुश नहीं हैं.

इंडिया में ही नहीं पूरे विश्व में सचिन तेंदुलकर को गॉड ऑफ क्रिकेट का दर्जा दिया जाता है, उनके रिकार्ड्स के आसपास भी की दूसरा क्रिकेटर अभी तक भटकता नहीं है. ऐसे महान प्लेयर के बारे में खासकर सन्यास के बाद सभी क्रिकेटर अच्छी ही बातें शेयर करते हैं.

लेकिन लाला नाम से मशहूर पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी, सालों से क्रिकेट की दुनिया से दूर शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बारे में कुछ शेयर करता है तो उन्हें याद आया सिर्फ सचिन का डर, उनका कहना है सचिन कबूल नहीं करेंगे लेकिन उन्हें शोएब अख्तर से डर लगता था.

शाहिद अफरीदी ने दावा किया कि जब वह स्केवर लेग पर फील्डिंग करते थे तो वह सचिन (Sachin Tendulkar) के कांपते पांव देखा करते थे. अपने देश के तेज गेंदबाज शोएब की तारीफ में कहते हैं कि सचिन ही नहीं दुनिया के और भी कई सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को भी शोएब अख्तर ने डराया है.

इस बात में कोई दोराय नहीं कि शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रह चुके हैं और उनका रिकॉर्ड टूटना भी मुश्किल है लेकिन वह जान बूझकर भी बल्लेबाज पर बाउंसर मारकर प्रेशर बनाते थे. लेकिन यह भी मानना होगा कि सचिन के पास हर गेंदबाज का तोड़ था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.