Cricket

Shafali Verma: 16 साल की युवा क्रिकेटर ने हर किसी को किया अचंभित, ICC टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज

Shafali Verma grabs number 1 spot in ICC Women T20 Ranking: 16 साल की भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने आईसीसी वीमेन टी20 रैंकिंग में नंबर वन स्पॉट पर कब्जा किया है जिसके बाद उनके कई दिलचस्प किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए उन्हें लेडी सहवाग (Lady Sehwag) के नाम से भी जाना जाता है. आज आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टी-20 बल्लेबाज बनने के पीछे की कहानी ने हर किसी को इम्प्रेस कर दिया, ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्वकप में चार मैचों में 161 रनों के बदौलत सीधा 19 पायदान की छलांग लगाई.

यह भी पढ़ें:  Prabhas: बाहुबली ने संक्रमण काल में दिखाई दरियादिली, डोनेट किए इतने करोड़

मात्र 15 साल की उम्र में उन्होंने पिछले साल अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री की और आज 18 टी20 मुकाबले ही खेलें हैं, 146.96 की स्ट्राइक रेट से वह 485 रन बना चुकी हैं. नवंबर 2019 में शेफाली ने मात्र 49 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली, वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी पारी ने उन्हें प्रोमिसिंग प्लेयर के तौर पर पहचान दिलाई साथ ही उन्होंने क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन का रिकॉर्ड तोडा, जी हाँ वह सबसे कम उम्र के अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने.

हरियाणा रोहतक की शेफाली ने कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हांसिल की है, लेकिन इसके पीछे की संघर्ष की कहानी इतनी आसान नहीं. उनके जीवन में एक ऐसा वक्त आया जब पिता संजीव वर्मा एक ठगी का शिकार हो गए, मां के गहने तक बेचने पड़े थे जब किसी ने संजीव वर्मा को नौकरी का झांसा दिया था. उसी वक्त उन्हें शेफाली के करियर के लिए पैसे उधार लिए थे.

यह भी पढ़ें:  Astrology on recession: अप्रैल 2020, व्यापारिक वस्तुओं तथा शेयर बाजार में मंदी तेजी पर ज्योतिषी की भविष्यवाणी

एक बार पप्रैक्टिस के दौरान उन्हें गंभीर चोट आई थी लेकिन उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. वह तेज गेंदबाज मेल क्रिकेटरों के साथ खेल चुकी हैं और उन्हें भी अपनी दमदार बैटिंग का स्वाद चखा चुकी हैं. घरेलू मुकाबलों में एक बार वह लड़कों के टूर्नामेंट में मैन ऑफ टूर्नामेंट का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top