Cricket

IPL 2021: आईपीएल छोड़ भाग रहे ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स मुंबई में फंसे, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कही ये बात

IPL 2021: भारत में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच विदेशी खिलाड़ियों का डर भी जायज है, एक के बाद एक खिलाड़ी स्वदेश लौटकर परिवार के पास पहुंचना चाह रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर क्रिस लिन ने अपने देश की सरकार से स्पेशल फ्लाइट की गुजारिश तक कर डाली थी लेकिन उनके हाथ निराशा लगी है.

केन रिचर्डसन (Kane Richardson), लेग स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) व पेसर एंड्रू टाई (Andrew Tye) के बाद कई अन्य खिलाड़ियों की भी आईपीएल छोड़ने की बात सामने आ रही है, इस बीच BCCI अध्यक्ष ने भी इस खिलाड़ियों का साथ देने की बात कही है लेकिन उधर पीएम स्कॉट मॉरिसन का बयान खिलाड़ियों को निराश कर सकता है.

यह भी पढ़ें:  Sanjana Ganesan Bday: रोमैंटिक जसप्रीत बुमराह ने खास अंदाज में किया पत्नी को बर्थडे विश, KISS वाली तस्वरी की साझा

स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) का ‘द गार्जियन’ से कहना है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निजी यात्रा पर भारत पहुंचे हैं, वे उसी तरह वापस भी आ सकते हैं, वे किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के तहत वहां नहीं पहुंचे हैं, अतः साफ है खिलाड़ियों को अपने इंतेजाम खुद संभालने होंगे, सरकार किसी भी तरह मदद को तैयार नहीं है.

आपको बता दें स्वदेश लौटने का मन बना चुके इन खिलाड़ियों ने निजी कारणों के चलते आईपीएल को आधे में से अलविदा कह दिया है, हालांकि इनमें से किसी को भी हेल्थ को लेकर कोई तकलीफ नहीं है. वहीं BCCI ने खिलाड़ियों को खुली छूट दे दी है, जो खिलाड़ी टूर्नामेंट छोड़ना चाहता है वे जा सकते हैं, बीसीसीआई इसमें हरसंभव मदद करेगी, हालांकि आईपीएल को रोकने को लेकर कोई योजना नहीं है.

यह भी पढ़ें:  Suresh Raina: क्रिकेटर रैना ने सीएम योगी से की ऑक्सीजन की मांग, सोनू सूद ने की तुरंत मदद

21 मुकाबले खेले जा चुके हैं लगभग 39 और खेले जाने हैं, अतः आधे से ज्यादा का रोमांच अभी बांकी है, देखना होगा भारत में हालात नार्मल होते हैं या फिर ऐसी हालातों में ही क्रिकेट का यह बड़ा लीग चलता रहेगा.

एक तरफ पैट कमिंस ने मुश्किल वक्त में 37 लाख रुपए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए डोनेट किये हैं तो दूसरी तरफ एंड्रू टाई ने आईपीएल फ्रैंचाइजीयों पर सवाल उठाया कि लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं, जबकि फ्रैंचाइजी पैसा बहा रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top