Cricket

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत से हटा आजीवन प्रतिबंध

Sreesanth

SC removes ban on Sreesanth: 2013 के बाद से स्पॉट फिक्सिंग के चलते लाइफ बैन झेल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है.

श्रीसंत के साथ पूरी टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ी खबर है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हटाए गए आजीवन प्रतिबंध का मतलब है कि अब श्री फिर से अपने क्रिकेटिंग करियर की नयी पारी का आगाज़ कर पाएंगे. क्रिकेटर श्रीसंत के लिए शुक्रवार की सुबह खुशखबरी लेकर आई.

आजीवन प्रतिबंध हटाने के साथ ही न्यायालय ने बीसीसीआई की कमेटी को तीन महीने के अंदर श्रीसंत पर कार्रवाई को लेकर दोबारा विचार करने का आदेश भी दिया है.

यह भी पढ़ें:  इन 4 खिलाड़ियों को आईपीएल से मिली टीम इंडिया में एंट्री, पहली बार खेलेंगे विश्व कप

हालांकि अब इस कार्यवाही को महज़ एक औपचारिकता माना जा रहा है. दरअसल अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने बीसीसीआई से अगले तीन महीने के अंदर श्रीसंत की सजा पर फैसला लेने का आदेश दिया है.

इसका मतलब की अब बीसीसीआई को ये निर्णय लेना होगा कि श्री पर बैन के बाद सजा का क्या प्रवधान होगा.

इस फैसले के बाद श्रीसंत खुद मीडिया के सामने आए. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया. श्री पहले ही कह चुके है कि वो मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

क्रिकेट में वापसी के सवालों को लेकर उन्होंने कहा कि अगर लिएंडर पेस 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते है तो मैं भी क्रिकेट खेल सकता हूं.

यह भी पढ़ें:  युवराज सिंह ले सकते हैं किसी भी वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास, बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त

श्रीसंत के क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो 2005 में उन्होंने अपने अन्तर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. भारत की तरफ से श्रीसंत 27 टेस्ट में 87 और 53 वन-डे 75 विकेट अपने नाम कर चुके है.

इसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था. इसके खिलाफ श्रीसंथ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top