हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के बचाव में आए गांगुली, कह दी ये बड़ी बात

JBT Staff
JBT Staff January 18, 2019
Updated 2019/01/18 at 12:32 PM

करण जौहर के चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करने पर BCCI ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को सस्पेंड कर दिया है. अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इन दोनों खिलाड़ियों का बचाव किया है.

मैदान पर विपक्षी टीम की नाक में दम करने वाले भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पंड्या आज अपनी एक गलती से वजह से करियर के उस मुकाम पर पहुंच गए है, जहां से उनका करियर ख़त्म भी हो सकता है. हाल ही में महिलाओं पर अभ्रद टिप्पणी करने के चलते बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियो को कोई भी मैच खेलने से सस्पेंड कर रखा है.

इन दोनों पर सजा पर फैसला सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही लिया जाएगा. भले ही इस विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई होनी बाकि हो लेकिन अभी से पूर्व क्रिकेटर्स ने इस मामले पर अपनी राय देनी शुरू कर दी है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी इस मामले पर हाल ही में बयान दिया है और दोनों खिलाडियों का बचाव किया. गांगुली ने कहा है कि लोग गलतियां करते है लेकिन हर किसी को इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो. गांगुली ने ये बयान हिंदी फिल्म ’22 यार्ड’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान दिया.

गांगुली ने कहा, “मैंने वह एपिसोड नहीं देखा. मेरा मानना है कि आप यह आमधारणा नहीं बना सकते कि सिर्फ आधुनिक क्रिकेटर्स को जिम्मेदारी भरा व्यवहार करना चाहिए”

इसके आगे गांगुली ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि जिसने भी यह किया है उसे इसका अहसास हुआ है. वह एक बेहतर इंसान बनेगा. हम सभी मनुष्य है. हम मशीन नहीं है कि आप जो भी डाले वह सही होकर निकले. आपको जिंदगी जीनी चाहिए और दूसरों को भी जीने देना चाहिए. वे जिम्मेदार लोग है, वे भले ही प्रेरणास्रोत हो लेकिन उन पर हमेशा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है. कुछ चीजें जीवन में होती है. हमें इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो.’

गौरतलब है कि हाल ही में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल करण जौहर के शो में गेस्ट के तौर पर गए थे. शो में दोनों ने महिलाओं को लेकर भद्दे कमेंट्स पर दिए थे. इसके बाद से ही दोनों की परेशानी कम नहीं हो रही है. हार्दिक और राहुल पर कोई भी फैसला आने से पहले तक उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.