Cricket

Sarfaraz Ahmed Captaincy: पीसीबी ने सरफराज अहमद से छीनी कप्तानी, जानिए कौन संभालेगा पाक टीम की कमान

Sarfaraz Ahmed sacked as Pakistan Team Captain: पाकिस्तान बोर्ड ने सरफराज अहमद से छीनी कप्तानी, जानिए कौन संभालेगा पाक टीम की कमान.

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से टेस्ट और टी20 मैचों की कप्तानी छीन ली गयी है. बहुत जल्द वह एकदिवसीय मैचों के भी कमान नहीं संभालते हुए नजर आएंगे, पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह अहम फैसला आज शुक्रवार को बड़ी सोच समझ के बाद लिया है.

सरफराज की कप्तानी से छुट्टी की सबसे बड़ी वजह हैं पूर्व क्रिकेटर व वर्तमान समय के कोच मिसबाह उल हक हैं जो लम्बे समय से सरफराज की फॉर्म से नाखुश नजर आ रहे थे. आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में सरफराज हमेशा याद रहेंगे, वह हमेशा ट्रोलर्स के निशाने पर रहते थे.

यह भी पढ़ें:  Neha Sharma Hot Pics: नेहा शर्मा के हॉट तस्वीरें व वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल, इस बार बोल्डनेस की हद पार

साल 2016 में उन्हें पहली बार टीम की कमान सौंपी गयी थी, उस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने उनके अंडर अच्छा प्रदर्शन किया था, जिस वजह से अगले साल 2017 में उन्हें 50 ओवरों की कमान भी सौंपी गयी थी, इसी साल वह टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से 32 कप्तान के रूप में कमान संभालने लगे.

वर्ल्ड कप 2019 के शुरुवाती मुकाबलों के बाद से ही उनके कप्तानी पर निशान उठने लगे थे. इसके अलावा वह खुद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, आज आखिरकार टेस्ट और वनडे क्रिकेट से उनकी कप्तानी छीन ली गयी है, देखना होगा इस प्रेशर के बाद क्या वह बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:  Shoaib Akhtar becomes father: शोएब अख्तर का हुआ दूसरा लड़का, भज्जी ने इस तरह उड़ाया मजाक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कैप्टेन

पाकिस्तान के धांसू बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को टी2o व अजहर अली (Azhar Ali) को टेस्ट की कमान सौंप दी गयी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top