RR vs PBKS: कैप्टेन संजू सैमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन शतकवीर बल्लेबाज ने कर दी एक गलती

JBT Staff
JBT Staff April 13, 2021
Updated 2021/04/13 at 10:31 AM

RR vs PBKS: कल आईपीएल सीजन 14 का शतक राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के बल्ले से निकला, ऐसे मौके पर उन्होंने धुआंधार बल्लेबाज की जब इसकी सख्त जरूरत थी लेकिन अफसोस वह इसे स्टाइल में फिनिश नहीं कर पाए, कल सीजन का किसी टीम द्वारा पहला 200 प्लस स्कोर भी बना.

मुकाबले के आखिरी ओवर तक थ्रिलिंग रोमांच देखने को मिला, कह सकते हैं टी20 लीग को एकदम सही परिभाषा देने वाला मैच हुआ था. आईपीएल 14 का चौथा मुकाबला खेला गया राजस्थान रॉयल्स व पंजाब किंग्स के बीच, टॉस जीतकर कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 91 रनों की पारी खेलकर साथी प्लेयर्स के साथ में टारगेट 222 कर डाला.

क्रिस गेल (40), दीपक हुड्डा (64) की बड़ी पारियों का भी अहम योगदान रहा था. फिर बारी आई संजू सैमसन की टीम राजस्थान की, शुरुवात बेहद निराशाजनक रही क्योंकि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स शून्य पर चलते बने, इसके बाद 221 का स्कोर पहाड़ सा लगने लगा, लेकिन आईपीएल में पहली बार कप्तान की भूमिका में उतरे संजू (Sanju Samson) ने फर्स्ट डाउन आकर कमान पूरी तरह अपने हाथ में लेली.

12 चौक्के व 7 छक्कों की मदद से संजू ने 63 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली लेकिन अंतिम गेंद पर जब 4 रनों की दरकार थी तो वह अर्शदीप सिंह को अपना विकेट दे बैठे. इससे पहले उनकी इस गलती को भी राजस्थान फैंस कोस रहे हैं कि उन्होंने आईपीएल के सबसे दूसरे महंगे प्लेयर क्रिस मोरिस को सिंगल लेकर चांस नहीं दिया, ऑलराउंडर क्रिस भी बड़े हिट्स लगाने में माहिर हैं लेकिन संजू के फैसले से फैंस नाराज हैं.

संजू से पहले किसी भी कप्तान ने बतौर कप्तानी डेब्यू मैच में शतक नहीं मारा, यह वाकई बड़ा कारनामा है. मैच हारे लेकिन संजू की पारी ने खूब सुर्ख़िय बटोरी हैं. सीनियर्स ने भी संजू के शतक को सराहा:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.