श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या की मौत वाली खबर है झूठी, जानें क्या है सच्चाई

JBT Staff
JBT Staff May 27, 2019
Updated 2019/05/27 at 1:27 PM

Sanath Jayasuriya Viral News: आज सुबह सुबह ही किसी न्यूज वेबसाइट ने क्रिकेट फैन्स को फेक न्यूज देकर सदमे में डाल दिया था, यहाँ तक की भारतीय क्रिकेटर आर अश्विनी से लेकर कई क्रिकेटर्स ने ट्विटर के माध्यम से इस न्यूज को कन्फर्म करना चाहा.

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या सिर्फ अपने ही देश में नहीं बल्कि विश्वभर में घातक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं, साथ ही चतुराई से स्पिन करने में भी उन्हें महारत हासिल थी.

न्यूज वेबसाइट का दावा था की कनाडा के टोरंटो में एक सड़क हादसे में जिस व्यक्ति की जान गयी है उसकी पहचान श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के रूप में की गयी है.

लेकिन 49 साल का यह महान क्रिकेटर अपने ही देश में है और एकदम स्वस्थ है, सूत्रों से इस बात की पुष्टि हुई है. श्रीलंका के लिए 445 एकदिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय व 110 टेस्ट मैच खेलकर कई रिकार्ड्स अपने नाम कर चुके सनथ जयसूर्या ने 2011 में क्रिकेट को अलविदा कर दिया था.

सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रिक्की पोंटिंग जैसे महान क्रिकेटरों के टाइम के सनथ जयसूर्या ओपनिंग किया करते थे और शुरुवात से ही गेंदबाजों पर अटैक करते थे.

क्रिकेट के ऐसे नायब हीरे की मौत की खबर से लोग जरुर हैरान हुए लेकिन खबर पूरी तरह से झूठी है श्रीलंका के ऑफिसियल हैंड से इस बात की पुष्टि हो चुकी है.

श्रीलंका क्रिकेट को नई उचाइयां देने के साथ साथ 1996 में श्रीलंका को विश्व कप का खिताब दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या श्रीलंका में ही हैं और स्वस्थ हैं, न ही किसी दुर्घटना से उनका कोई सामना हुआ.

आश्विन ने हैरान होकर किया था ट्वीट:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.