Cricket

Saleem Malik: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बोले ‘माफ करदो, क्रिकेट के अलावा कुछ नहीं आता’, फिक्सिंग…

Saleem Malik: पाकिस्तान के कई टैलेंटेड क्रिकेटर्स फिक्सिंग की वजह से क्रिकेट करियर को तबाह कर चुके हैं, इन नामों में सलीम मलिक का नाम भी आता है. आज वह पूरे मुल्क से अपनी गलती के लिए माफी मांगते हैं, खासकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उम्मीद करते हैं कि उन्हें पाक क्रिकेट से जोड़ा जाए.

80-90 के दशक में पकिस्तान के लिए 103 टेस्ट व 283 एकदिवसीय मैच खेल चुके सलीम मलिक (Saleem Malik), क्रिकेट की दुनिया को बहुत मिस करते हैं, हाल ही में उनकी एक विडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ‘वह जब 8 साल के थे तबसे क्रिकेट खेलते आ रहे हैं, क्रिकेट से इतना लगाव रहा कि कभी कोई और चीज सीखी भी नहीं’.

यह भी पढ़ें:  Paatal Lok: बीजेपी विधायक नंदकिशोर चाहते हैं विराट कोहली-अनुष्का शर्मा का तलाक, जानिए वजह

बता दें साल 2000 में पाकिस्तान (Pakistan) के इस सफल बल्लेबाज व कप्तान पर फिक्सिंग का आरोप लगा था, फलस्वरूप आजीवन बैन लगाया गया, 8 साल बाद निचली व सत्र अदालत द्वारा यह बैन हटा भी दिया गया लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अब तक इस बात के लिए माफ नहीं किया है.

हाल ही में दिग्गज क्रिकेटर इंजमान उल हक ने उनकी सिफारिश भी की थी, उन्होंने कहा जिस तरह भारत ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को माफ कर दिया है उसी तरह सलीम को भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा माफ करना चाहिए और उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में शामिल करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Balbir Singh Demise: लीजेंडरी हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह का निधन, 16 महानतम ओलंपियनों में थे शामिल

सलीम मलिक (Saleem Malik) ने पाकिस्तान से माफी मांगने के साथ कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ फिक्सिंग को लेकर सहयोग करने को भी तैयार हैं.

स्पोर्ट्स एंड स्टार्स के साथ विडियो मेसेज शेयर करते हुए सलीम ने कहा कि क्रिकेट ही उनकी आजीविका है, बहुत कम उम्र से ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top