Cricket

Mission Oxygen: कोरोना से जंग जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने डोनेट के लिए 1 करोड़ रुपए

Mission Oxygen: अप्रैल माह की शुरुवात में सचिन तेंदुलकर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, दुनियाभर से चाहने वालों ने उनके लिए दुआएं मांगी, 21 दिन तक घर पर ही आइसोलेटेड रहने के बाद वह रिकवर कर गए. देश में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए वह मदद के लिए आगे आए हैं.

यूं तो इन दिनों चल रहे आईपीएल में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट में बड़ी भूमिका अदा करते लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह टूर्नामेंट से दूरी बनाए हैं. वहीं देशभर में कोरोना ने जो कहर बरपाया है उससे खिलाड़ी व अंपायर सभी सहमे से हैं, ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश लौटने की तैयारी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Uttar Pradesh: योगी राज में हुए 139 एनकाउंटर, 3 हजार से ज्यादा अपराधी घायल, 15 अरब से ज्यादा अवैध संपति जब्त

वहीं कुछ खिलाड़ी भारत के विषम हालातों में मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं, ऑक्सीजन की मारा मारी के बीच पैट कमिंस के ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर ब्रेटली मदद के लिए आगे आए. अब अपने मुल्क के खिलाड़ी भी इस कड़ी में जुड़ रहे हैं, सचिन तेंदुलकर ने मदद की राशि साझा नहीं की लेकिन जिस NGO के माध्यम से उन्होंने पैसा डोनेट किया, उनके अधिकारिक पेज से इस बात का खुलासा हुआ.

मुश्किल वक्त में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने देश के लिए काबिल ए तारीफ वाला कदम उठाया, हाल ही में 24 अप्रैल को 48वां जन्मदिन मना रहे लीजेंड ने लोगों से अपील की कि कोरोना काल में मिल जुलकर आगे बढ़ें,  जो लोग कोरोना को मात दे चुके हैं वे अपना प्लाज्मा डोनेट करें.

बता दें इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जो आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेल रहे, पैट कमिंस ने भारत में ऑक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए 37 लाख रुपए का योगदान दिया जबकि ब्रेटली ने 43 लाख रुपए का योगदान दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top