Cricket

दूसरे टी-20 में रोहित ने तोड़े 3 बड़े रिकॉर्ड, पूरा विश्व कर रहा है हिटमैन को सलाम

rohit sharma 100

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने 50 रन की पारी खेली. इस शानदार पारी के दम पर रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट के सरताज बन गए हैं.

न्यूज़ीलैंड दौरे की शुरुआत से ही रोहित का बल्ला खामोश था. पहले टी-20 मुकाबले में भी रोहित अपनी लय में नहीं दिखे लेकिन दूसरे टी-20 मुकाबले में रोहित ने अपने ही अंदाज़ ने कीवी टीम को जवाब दिया. दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में भारत के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा. जिसे टीम इंडिया ने 7 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:  आईपीएल 2019 RR Vs KIXP Match 31 Preview: हार के क्रम को तोड़ने के इरादे से उतरेगी पंजाब, राजस्थान की नजरें तीसरी जीत पर

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. इसी के साथ रोहित ने टी-20 क्रिकेट में 3 बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए है. इस पारी ने रोहित को टी-20 क्रिकेट का सरताज बना दिया है.

इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

दूसरे टी-20 मुकाबले में तीसरा छक्का लगाते ही रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए. रोहित से पहले इस मामले में न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल थे, जिनके नाम टी-20 क्रिकेट में 2272 रन थे. अब रोहित 2288 रनों के साथ पहले स्थान पर पहुँच गए है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 Orange Cap: डेविड वॉर्नर ने मजबूत की ऑरेंज कैप की दावेदारी, जानिए और कौन से खिलाड़ी है ऑरेंज कैप की दौड़ में

इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक

रोहित ने इस मुकाबले में 29 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. रोहित के करियर का ये 20वां टी-20 शतक रहा. इस मैच में अर्धशतक जमाते ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रोहित इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज़्यादा अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए है. बता दें कि कोहली टी-20 में 19 शतक लगा चुके है.

टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित अब गेल और गप्टिल से मात्र एक बड़ी हिट पीछे हैं. ऑकलैंड के मैदान पर 4 छक्के जड़ते ही रोहित के टी-20 क्रिकेट में 102 छक्के हो गए हैं. 103 छक्के लगाकर क्रिस गेल और गप्टिल पहले स्थान पर हैं. उम्मीद है कि रोहित तीसरे टी-20 में ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top