Cricket

दूसरे टी-20 में रोहित ने तोड़े 3 बड़े रिकॉर्ड, पूरा विश्व कर रहा है हिटमैन को सलाम

rohit sharma 100

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने 50 रन की पारी खेली. इस शानदार पारी के दम पर रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट के सरताज बन गए हैं.

न्यूज़ीलैंड दौरे की शुरुआत से ही रोहित का बल्ला खामोश था. पहले टी-20 मुकाबले में भी रोहित अपनी लय में नहीं दिखे लेकिन दूसरे टी-20 मुकाबले में रोहित ने अपने ही अंदाज़ ने कीवी टीम को जवाब दिया. दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में भारत के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा. जिसे टीम इंडिया ने 7 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ये हैं टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. इसी के साथ रोहित ने टी-20 क्रिकेट में 3 बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए है. इस पारी ने रोहित को टी-20 क्रिकेट का सरताज बना दिया है.

इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

दूसरे टी-20 मुकाबले में तीसरा छक्का लगाते ही रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए. रोहित से पहले इस मामले में न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल थे, जिनके नाम टी-20 क्रिकेट में 2272 रन थे. अब रोहित 2288 रनों के साथ पहले स्थान पर पहुँच गए है.

यह भी पढ़ें:  तीसरा टी-20 मुकाबला जीतते ही पाकिस्तान के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा भारत

इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक

रोहित ने इस मुकाबले में 29 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. रोहित के करियर का ये 20वां टी-20 शतक रहा. इस मैच में अर्धशतक जमाते ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रोहित इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज़्यादा अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए है. बता दें कि कोहली टी-20 में 19 शतक लगा चुके है.

टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित अब गेल और गप्टिल से मात्र एक बड़ी हिट पीछे हैं. ऑकलैंड के मैदान पर 4 छक्के जड़ते ही रोहित के टी-20 क्रिकेट में 102 छक्के हो गए हैं. 103 छक्के लगाकर क्रिस गेल और गप्टिल पहले स्थान पर हैं. उम्मीद है कि रोहित तीसरे टी-20 में ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top