Sports

रोहित ने विराट को छोड़ा पीछे, इस मामले में की हाशिम अमला की बराबरी

Rohit Sharma records in ODI: मोहाली में खेला गया चौथा वनडे मैच भारत 358 रन बनाकर भी हार गया है. इस शर्मनाक हार के बीच रोहित और शिखर फॉर्म में लौट आए हैं. रोहित ने इस मैच में एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया.

मोहाली के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा वनडे मुकाबला खेला गया. इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-0 से पिछड़ रही थी लेकिन रांची के बाद मोहाली वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज को रोमांचक मोड़ पर ला दिया है.

दिल्ली में होने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक साबित होने वाला है. मोहाली वनडे की बात करें, तो भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम को 359 रनों का लक्ष्य दिया.

भले ही इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 47.3 ओवर में ही हासिल कर लिया हो लेकिन टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि रोहित और धवन फॉर्म में लौट आए है.

बता दें कि चौथे वनडे मुकाबले में रोहित के बल्ले से 92 गेंदों में 95 रनों की पारी निकली. दूसरी तरफ धवन ने 115 गेंदों में 143 रनों की शानदार पारी खेली.

95 रनों की पारी के साथ ही रोहित के नाम एक और कीर्तिमान दर्ज हो गया है. रोहित और धवन के बीच इस मैच में पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी हुई.

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत की धरती पर अपने 3000 रन पूरे कर लिए है. रोहित ने अपने ये 3000 रन 57 पारियों में पूरे किये.

उन्होंने अपनी धरती पर सबसे तेज 3000 रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला की बराबरी कर ली है और साथ ही विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि अमला ने अपनी धरती पर 3000 रन बनाने का कारनामा 57 पारियों में ही किया था जबकि विराट को ऐसा करने के लिए 63 पारियां लगी थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top