Cricket

कार्तिक के विश्व कप में चुने जाने पर खुश दिखे रॉबिन उथप्पा, इस तरह दी बधाई

Robin Uthappa is happy with Karthik selection for World Cup: 2019 विश्व कप का बिगुल बज चुका है. सभी टीमों ने अपनी कमर कसनी शुरू भी कर दी है. विश्व कप के लिए लगभग हर टीम ने अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाडियों का चयन भी पूरा कर लिया है.

हाल ही में भारतीय टीम ने अपनी 15 सदस्यी टीम का ऐलान किया जिसमें कुछ नाम चौंकाने वाले रहे. रायडू की जगह युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका मिला तो वहीं ऋषभ पंत की जगह कार्तिक को टीम में तवज्जो दी गई.

पंत को टीम में शामिल ना किया जाना इस समय हर जगह चर्चा में बना हुआ है. वहीं कार्तिक का चयन हर जगह बहस का कारण बना हुआ है. हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले से क्रिकेट प्रेमी जरूर खुश है लेकिन दूसरी तरफ दिग्गज क्रिकेटर्स लगातार इस फैसले पर हैरानी जता रहे है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: रहाणे के शतक पर भारी पड़ी पंत की ताबड़तोड़ पारी, राजस्थान को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची दिल्ली

क्रिकेट फैंस के साथ केकेआर टीम भी कार्तिक के चयन से खुश नजर आ रहे है. उनकी आईपीएल टीम केकेआर ने कार्तिक को बधाई देनी भी शुरू कर दी है. रॉबिन उथप्पा ने तो कार्तिक को पिछले कुछ सालों का सबसे बेस्ट फिनिशर करार दिया है.

दरसअल 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया निदहास ट्रॉफी का फाइनल कार्तिक के करियर का सबसे बेहतरीन मैच माना जाता है. इस मुकाबले के बाद से ही वह बतौर फिनिशर भारतीय टीम के नियमित सदस्य बने हुए है.

उथप्पा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा है- ‘अगर कोई इंसान इस विश्व कप में प्रदर्शन और मेरिट के आधार पर चयन होने का हक रखता है तो वह कार्तिक ही है. आखिर इंसाफ हुआ. पिछले दो साल से वह भारत के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं’.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 CSK vs RCB Match 39: टूर्नामेंट में बने रहना चाहेगी बैंगलोर, चेन्नई की नजरें प्लेऑफ पर

दूसरी तरफ इसी फैसले पर हौरानी जताते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा था कि पंत को टीम में शामिल न किया जाना चयनकर्ताओं की सबसे बड़ी भूल है.

गावस्कर के अलावा संजय मांजरेकर, माइकल वॉ, आकाश चोपड़ा और गौतम गंभीर जैसे सितारें भी पंत के चयन पर हैरानी जता चुके है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top