Cricket

ब्रेकिंग: वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुए शिखर धवन, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मिला मौका

Shikhar Dhawan ruled out of CWC 2019: 9 जून को अपनी शानदार पारी के दौरान टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन चोटिल हो गए थे, उम्मीद थी कि वह जल्दी रिकवरी करेंगे लेकिन वक्त लग रहा है, ऐसे में युवा प्रतिभा ऋषभ पंत पर भरोसा किया गया है.

फॉर्म में लौटे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खासियत है कि वह ICC टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए हुकुम का इक्का साबित होते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद ने टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया. उनके गेंद पर गब्बर के अंगूठे पर चोट आ गयी थी.

यह भी पढ़ें:  Sakshi Dhoni to Hardik: हार्दिक पांड्या की पोस्ट पर भाभी साक्षी धोनी ने दिया दिल छूने वाला रिएक्शन

इसके बाद धवन फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतरे और टीम के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षकों में से एक रविन्द्र जड़ेजा ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग की थी. ये मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम किया था.

शिखर धवन के बिना भी टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत नजर आई, उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह मिली जबकि रोहित के साथ केएल राहुल ने ओपन किया और शानदार अर्द्धशतक लगाया जबकि रोहित ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की सही से खैर ली.

शिखर धवन की चोट के बाद, संजय बांगर का कहना था कि वह टीम के बड़े प्लेयर हैं, इसलिए उनका टीम में बने रहना अहम है. अब भी उनके रिकवर होने में 2 से 3 हफ्तों का समय लगने वाला है, ऐसे में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड की तरफ रुख कर लिया है. वह 16 जून पाकिस्तान के साथ मैच के बाद ही इंग्लैंड पहुँच चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Birthday: भूटान पहुंचे विरुष्का, किंग कोहली के 31 वें जन्मदिन की तस्वीरें दिल को छू लेंगी

अब देखने होगा उन्हें टीम में खेलने का मौका कब मिलता है, केदार जाधव अगर बाहर बैठते हैं तो वह मौका भुना सकते हैं, हालांकि अब भी टीम बैलेंस्ड नजर आ रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top