Sports

पंत को विश्व कप टीम में शामिल ना किए जाने पर हैरान दिखे कई दिग्गज क्रिकेटर्स, ऐसा है रिएक्शन

Rishabh Pant Out, Dinesh Karthik in: कल 15 अप्रैल को विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया. इए टीम में पिछले काफी समय से फॉर्म में चल रहे युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली.

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम के 12 खिलाड़ियों का चयन लगभग पक्का था लेकिन 3 खिलड़ियों की दौड़ में कई खिलाड़ी शामिल थे.

इन बाकि बचे खिलाडियों में सभी की नजरें युवा बल्लेबाज़ ऋषभ पंत पर टिकी थी. फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी यही चाहते थे कि पंत विश्व कप के लिए टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड जाए.

लेकिन पंत की जगह टीम में शामिल ना करके चयनकर्ताओं ने सभी को बड़ा झटका दिया है. अब इस फैसले पर हैरानी जताते हुए तमाम पूर्व क्रिकेटर्स ने अपनी राय दी है.

पढ़े: विश्व कप 2019 के लिए ये है 15 सदस्यीय भारतीय टीम

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने पंत को टीम में जगह नहीं दिए जाने पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘यह फैसला हैरानी भरा है, लेकिन कार्तिक अच्छे कीपर है.

पंत की फॉर्म देखकर उन्हें टीम में जगह न मिलने से हैरान हूं. वह काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है. आइपीएल ही नहीं इससे पहले भी वह काफी अच्छी बल्लेबाजी किए है.

उनके कीपिंग में भी सुधार देखने के मिला है. उनके टीम में होने से टॉप छह में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का विकल्प मिलता है, जिससे गेंदबाजों को काफी दिक्कत होती है.’

गावस्कर के अलावा आकाश चोपड़ा भी इस फैसले से हैरान दिखे. उन्होंने कहा कुछ समय पहले इन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ग्रेड ए में शामिल किया गया था.

इसके बाद ऐसा लगा था कि इन्हें विश्व कप टीम में जगह जरूर मिलेगी, लेकिन ऐसा नही हुआ. भारतीय टीम ने नंबर 4 के लिए विजयशंकर को चुना है.

पता नहीं इसके परिणाम क्या होंगे. कार्तिक को तभी टीम में जगह मिलेगी अगर धौनी किसी मैच में नहीं खेलते है.

हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, ‘विकेटकीपिंग स्किल्स के चलते बाहर हुए भारतीय टेस्ट टीम के कीपर ऋषभ पंत थोड़े परेशान होंगे. इनके बाहर होने से दिनेश कार्तिक को मौका मिल गया. दिनेश ने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव झेला है. यह एक उम्मीद की कहानी है.’

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भी पंत को टीम में शामिल ना किए जाने पर हैरानी जताई है.

हालांकि, इन सभी ने भारतीय टीम को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए शुभकामनाएं भी दी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top