Cricket

IPL 2019: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी, दिल्ली 7 साल बाद प्लेऑफ में

IPL 2019, RCB out and Delhi in: आरसीबी आईपीएल 2019 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है. वहीँ दिल्ली  ने 7 साल बाद प्लेऑफ में जगह बनाई है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को अपने फैंस को वो तोहफा दिया है, जिसका इंतजार उन्हें पिछले 7 सालों से था. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला मैदान पर आरसीबी को हराकर आइपीएल के 12वें सीजन के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने कोहली ब्रिगेड को 16 रनों से मात दी और प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी. दूसरी तरफ ये मुकाबला हारते ही बैंगलोर आईपीएल 2019 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है.

यह भी पढ़ें:  ICC World Cup 2019: इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, 5 जून को खेलेगी टूर्नामेंट का पहला मुकाबला

7 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली

दिल्ली की टीम को प्लेऑफ का टिकट पाने के लिए 7 साल का लंबा इंतज़ार करना पड़ा. 2012 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली की टीम आइपीएल का प्लेऑफ मैच खेलेगी. खास बात ये भी है कि दिल्ली की टीम इस समय अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है.

आखिरी बार जब दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, तब टीम में सहवाग, गंभीर और दिलशान जैसे खिलाड़ी थे लेकिन इस बार युवा खिलाड़ियों के दम पर टीम प्लेऑफ में पहुंच पाई है.

दिग्गज कप्तानों के बीच सफल कप्तान श्रेयस

यह भी पढ़ें:  बड़े बल्लेबाज बन चुके है विराट कोहली लेकिन कप्तानी में खुद को साबित करना बाकी

आईपीएल 12 में हिस्सा ले रही 8 टीमों में से 7 के पास दिग्गज और अनुभवी कप्तान है लेकिन दिल्ली की कप्तानी युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर कर रहे है. धोनी, कार्तिक, अश्विन और स्मिथ जैसे अनुभवी खिलाडियों के बीच श्रेयस ने अपने निर्णय और समझदारी से अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया है.

प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी

दिल्ली के खिलाफ ये मुकाबला हारने के साथ ही आधिकारिक रूप से बैंगलोर की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है. इस समय बैंगलोर के 8 अंक है और अगर ये टीम अपने बचे 2 मुकाबले जीत भी जाती है तो 12 अंको के साथ अपना सफर खत्म करेगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top