India News

Ravindra Jadeja: सुरेशा रैना के सपोर्ट में उतरे जडेजा पोस्ट में लिखा ‘राजपूत ब्वॉय फॉरएवर’

Ravindra Jadeja: पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं, कमेंट्री बॉक्स पर खुद को ब्राह्मण बताना उन्हें इतना भारी पड़ा कि सोशल मीडिया पर ढेरों आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा, हालांकि उनके बचाव में उतरे लेकिन बहस का यह मुद्दा अभी भी शांत नहीं हुआ है.

सुरेश रैना के सपोर्ट में फैंस कहते हैं जब SC/ST या OBC वर्ग के लोग खुद की जाति बताते हैं तो उसे साधारण लिया जाता है लेकिन जब कोई क्षत्रिय या पंडित अपनी जाति का जिक्र करता है तो आलोचना क्यों, सोशल मीडिया पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर द्वारा मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स पर इस बिना किसी इस तरह की बातचीत के कहना ‘मैं भी ब्राह्मण हूं’ लोगों के समझ से परे है.

यह भी पढ़ें:  UP: नई जनसंख्या नीति पर नेताओं के बयान, कोई बोला कुदरत से टकराना गलत तो कोई बोला चुनावी स्टंट है

वहीं सुरेश रैना (Suresh Raina) को विवाद में घसीटने वाले लोग रविन्द्र जडेजा का भी जिक्र ले आते हैं, उन्होंने मैच के बाद मूछों पर बात करते हुए कहा था कि यह हम राजपूतों की पहचान है. सोशल मीडिया इस वक्त दो भागों में विभाजित नजर आ रहा है, एक तरफ लोगों का कहना है आधुनिक भारत को कास्ट के बेस पर बांटना सही नहीं जबकि दूसरा नजरिया कहता है हर समाज-समुदाय का एक कल्चर होता है, इसमें कोई बुराई नहीं.

रविन्द्र जडेजा भी ज्यादा कुछ न लिखकर पोस्ट करते हैं ‘राजपूत ब्वॉय फॉरएवर’, जाहिर सी बात है वह भी जाति के कांसेप्ट पर विश्वास रखते हैं, उन्होंने सुरेश रैना को सपोर्ट करते हुए यह ट्वीट किया. जडेजा के फैंस ने तो #RajputBoy ही ट्विटर पर ट्रेंड कर डाला है.

हाल ही में क्रिकेटर की तलवार बाजी वाला वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, वह इस तरह के टशन के लिए जाने जाते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top