Cricket

Ramesh Powar: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बने रमेश पवार, दूसरी बार मारी है बाजी

Ramesh Powar appointed as head coach: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के बनने के लिए 35 उम्मीदवारों ने आवेदन भरा था, इनमें से चार पुरुष व चार महिला उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया. इसमें से भी फिर एक बार टीम के पुराने कोच रहे रमेश पवार ने बाजी मार दी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर रमेश पवार (Ramesh Powar) के नाम की घोषणा बतौर मुख्य कोच कर दी है, 42 वर्षीय दिग्गज ने फिर एक बार कमान संभाल की है. आपको बता साल 2018 में टीम की सीनियर प्लेयर मिताली राज को टी20 विश्वकप ले सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में नहीं खिलाने पर विवाद हो गया था, जिसके बाद रमेश पवार को पद से हटाया गया था.

बता दें मदन लाल की अध्यक्षता वाली सलाहकार सिमित में इंटरव्यू के लिए पूर्व कोच रमेश पवार, वर्तमान कोच डब्लूय वी रमन, अजय रात्रा व ऋषिकेश कानिटकर के अलावा हेमलता काला, सुमन शर्मा, देविका वैद्य, ममता माबेन को बुलाया गया था. पूर्व स्पिनर रमेश पवार ने हेड कोच की भूमिका के लिए बाजी मारी.

साल 2018 में रमेश पवार व दिग्गज महिला खिलाड़ी मिताली राज के बीच विवाद के चलते उन्हें इस पद से हाथ धोने पड़े थे. वहीं इस वक्त मिताली टीम की कमान वनडे व टेस्ट में संभाल रहीं हैं. अब देखना होगा दोनों के बीच किस तरह का तालमेल देखने को मिलता है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने रमेश पवार के नाम की घोषणा करते हुए जानकारी दी. आपको बता दें पिछली बार जुलाई 2018 से नवंबर 2018 तक के छोटे से समय में उनके पद पर रहते टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जबकि 14 मैच लगातार जीती थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top