Cricket

IPL 2019: प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी राजस्थान रॉयल्स, बैंगलोर से होगी टक्कर

IPL 2019: आईपीएल 2019 में आज राजस्थान रॉयल्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी. पिछले 4 साल से बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई है. 

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 49वां मुकाबला आज रात आठ बजे से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा.

आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन इस मुकाबले को जीतकर कोहली सेना राजस्थान की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को तोड़ सकती है.

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के इस समय 10 अंक है और वो अंक तालिका में 7वें पायदान पर है. अगर उन्हें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो आज का मैच जीतना ही होगा. वहीँ कोहली की टीम अपने बचे हुए आखिरी दो मैच जीतकर पॉजिटिव सोच के साथ लीग का अंत करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

राजस्थान का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 20 मुकाबले हो चुके हैं. इसमें से राजस्थान को 10 और बैंगलोर को 8 में जीत मिली है. दो मैचों का नतीजा नहीं आया.  इस सीज़न में दोनों दूसरी बार आमने सामने होंगी. इस सीजन के पहले मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया था.

स्मिथ और सेमसन पर रहेंगी नजरें

इस मुकाबले में सभी की नजरें स्टीव स्मिथ पर टिकी रहेंगी. अभी तक बटलर और स्टोक्स की गैरमौजूदगी में स्मिथ ने टीम को काफी बेहतर तरीके से संभाला है.

लेकिन अब न सिर्फ टीम को उनसे अच्छी कप्तानी बल्कि शानदार बल्लेबाजी की भी दरकार रहेगी. स्मिथ के साथ संजू सेमसन के कंधो पर भी अपनी टीम की बल्लेबाजी संभालने की जिम्मेदारी रहेगी.

यह भी पढ़ें:  Ind vs SA: 1 पारी और 137 रनों से जीती टीम इंडिया, फिर धराशाई हुई दक्षिण अफ्रीका

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स

अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, एस्टन टर्नर, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशन थॉमस, वरुण एरोन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

पार्थिव पटेल, विराट कोहली, ऐबी डिविलियर्स, शिमरॉन हेटमायर, गुरकीरत मान, मार्कस स्टोइनिस, टिम साउथी, वाशिंगटन सुन्दर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top