अंडर-14 टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज ने किया बड़ा धमाका, नाबाद 556 रनों की पारी खेल बनाया नया कीर्तिमान

Umesh
Umesh October 31, 2018
Updated 2018/10/31 at 9:12 PM
Priyanshu Moliya

जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में हमेशा से ही मुंबई के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. मुंबई के लड़के जूनियर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने बल्ले से कई बार ऐसा कारमाना कर जाते है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को भी उनके प्रदर्शन पर यकीन नहीं होता.

कुछ ही समय पहले पृथ्वी शॉ ने स्कूल लेवल पर खेलते हुए 546 रनों की पारी खेली थी, जिसे आज तक कोई नहीं भुला पाया है. लेकिन अब 14 वर्षीय प्रियांशु मोलिया ने डीके गायकवाड़ अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर 556 रनों की पारी खेलकर तहलका मचा दिया है.

प्रियांशु मोलिया इस दो दिनी टूर्नामेंट में मोहिंदर लाला अमरनाथ क्रिकेट अकादमी के लिए खेल रहे थे. जहां 14 साल की उम्र में बहुत से बच्चे शतक भी नहीं बना पाते, वहीं इस बल्लेबाज ने बिना आउट हुए 556 रन की पारी खेल डाली.

प्रियांशु ने 319 गेंदों का सामना करते हुए 98 चौकों और 1 छक्के की मदद से ये नाबाद पारी खेली. इस पारी की बदौलत मोहिंदर लाला अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी ने योगी क्रिकेट एकेडमी को मैच में पारी और 690 रनों से हरा दिया.  रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी करने से पहले प्रियांशु ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरते हुए चार विकेट चटकाए थे.

योगी क्रिकेट एकेडमी की पहली पारी को 52 रनों पर समेटने के बाद अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी ने पहली पारी 4 विकेट पर 826 रन बनाकर घोषित की. इसके बाद योगी एकेडमी की दूसरी पारी 84 रनों पर ढेर हुई.

प्रियांशु ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए. बता दें कि साल 1983 विश्व कप के फाइनल के मैन ऑफ द मैच रहे मोहिंदर अमरनाथ प्रियांशु के गुरु हैं. इससे पहले प्रिंयांशु का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 254 रन था, जो उन्होंने इसी टूर्नामेंट में पिछले साल बनाया था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.