Cricket

Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार का हिट शो, एक ने दोहरा शतक तो दूजे ने 58 गेंदों में जड़े 133 रन

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच अचानक मुंबई के कैप्टेन पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी के बाद बढ़ता हुआ दिख रहा है, साथ ही सूर्य कुमार यादव का बल्ला भी जो चला है, दोनों की बड़ी पारियों के बलबूते विपक्षी टीम के लिए 457 रनों का विशाल स्कोर नामुमकिन सा दिख रहा है.

पांडिचेरी की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया ओपनर यशस्वी जैसवाल (10) जैसे ही सस्ते में आउट हुए तो लगा पहले फील्डिंग करने का फैसला अच्छा लिया लेकिन शॉ ने शो स्टार्ट किया तो मानो रनों की बरसात होने लगी, पहले आदित्य तारे (56) और फिर सूर्य कुमार यादव (133) ने उनका साथ दिया और वह नाबाद वापस लौटे.

यह भी पढ़ें:  IPL Sixer King: सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले क्रिस गेल के आसपास नहीं कोई, इन 5 के नाम हैं रिकार्ड्स

शिवम दुबे (16) व नाबाद शार्दुल ठाकुर (6) ने भी विशाल स्कोर की तरफ बढ़ते कप्तान का अच्छा साथ दिया, आपको बता दें 142 गेंदों में दोहरा शतक जड़ते ही पृथ्वी शॉ ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर दिए, और दस गेंदें खेली तो उन्होंने दोहरे शतक को 227 रनों में तब्दील कर दिया, 50 ओवर के मैच का रोमांच आज पृथ्वी के नाम रहा, 50 गेंदों में 100 और फिर 8 गेदें खेलकर इसे 133 तब्दील करने वाले सूर्यकुमार यादव ने भी माहौल बना दिया.

21 साल के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लिस्ट ए के सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान बन गए हैं, हालांकि उनसे पहले भी कुछ प्लेयर्स दोहरा शतक जड़ चुके हैं. वह फॉर्म में लौट चुके हैं क्योंकि इससे पहले दो मैचों में वह 105 व 34 रनों की पारी खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Babar Azam: टॉप ODI रैंकिंग के बाद टी20 में विराट को इस मामले में बाबर आजम ने छोड़ा पीछे

समाचार लिखने तक विपक्षी टीम ने 12 ओवर खेलकर 77 रन बनाए हैं जबकि 2 विकेट गवा चुके हैं, शायद ही वे इस विशाल स्कोर के आस पास भटक पाएं. बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने की वजह से शॉ को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया है लेकिन वह फिर से टीम में आने के लिए बेताब दिख रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top