India News

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने जीता इंडिया का दिल, ऑक्सीजन की कमी के लिए डोनेट की बड़ी रकम

Pat Cummins: आईपीएल का 14वां संस्करण चल रहा है, इस बीच कई खिलाड़ी कोरोना के बढ़ते कहर के बीच टूर्नामेंट को आधे में छोड़ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज एंड्रू टाई ने राजस्थान रॉयल का साथ आधे में छोड़ कर नहीं खेलने का फैसला किया है, वहीं पैट कमिंस ने बड़ा उदाहरण सेट कर डाला है.

भारत में प्रतिदिन 3 लाख से उपर कोरोना पॉजिटिव के मामले आ रहे हैं, 3 हजार प्रतिदिन मौत का आंकड़ा भी पहुंच गया है, ऑक्सीजन की किल्लत से लोग सड़कों पर दम तोड़ रहे हैं. यह सब देखकर ऑस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय क्रिकेटर पैट कमिंस का दिल पसीज गया, उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर या कहें 37 लाख रुपए की धनराशि दान की है.

यह भी पढ़ें:  UP: सीएम योगी की तारीफ में बोले पीएम मोदी 'किन विकास कार्यों की बात करूं, किसे छोड़ दूं'

यह धनराशि ऑक्सीजन की भारी किल्लत को राहत पहुंचाने के लिए दी गई है, साथ ही उन्होंने साथी खिलाड़ियों को भी छोटी-मोटी मदद के लिए आग्रह किया है. वहीं भारतीय क्रिकेट फैंस ने क्रिकेटर पर खूब प्यार बरसाया है जबकि अपने मुल्क के खिलाड़ियों को खूब खरी खोटी सुनाई है, कोलकाता नाईट राइडर्स के सबसे अहम गेंदबाज पैट कमिंस ने पिछले मैच में केएल राहुल का महत्वपूर्ण विकेट लिया था, अंत में रवि बिश्नोई को चलता किया था.

पैट कमिंस की टीम केकेआर 6 मुकाबलों में से 2 जीत चुकी है, आईपीएल 2021 या सीजन 14 की बात करें तो चेन्नई, दिल्ली व बैंगलोर की फॉर्म कमाल चल रही है. कोरोना के कहर के बीच चले रहे इस लीग पर कई लोग सवाल उठा रहे हैं, एंड्रू टाई ने सवाल उठाया कि भारत में ऑक्सीजन की किल्लत चल रही है, अस्पतालों में बेड नहीं है लेकिन फ्रैंचाइजी आईपीएल में पैसा बहा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: उत्तराखंड में खुलने जा रहे हैं स्कूल, 12 जुलाई से टीचरों की नियमित हाजरी

वहीं कोलकाता के पेसर पैट कमिंस की दरियादिली पर इस वक्त पूरा भारत तालियां बजा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top