Cricket

Parthiv Patel Retires: क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से पार्थिव पटेल ने लिया सन्यास, भावुक शब्दों में क्रिकेट को कहा अलविदा

Parthiv Patel Retires: टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे यंग विकेटकीपर बैट्समैन रह चुके भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, 18 साल के क्रिकेटिंग करियर में उन्होंने कई यादगार पारियां खेली, इंडियन प्रीमियर लीग में भी उन्होंने कई शानदार इनिंग्स खेली.

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास की घोषणा 35 वर्षीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स के माध्यम से की है, उन्होंने 18 वर्षीय क्रिकेट करियर पर भावुक नोट लिखते हुए रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. उनका अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास में उनके नाम दस हजार से ज्यादा रन हैं.

यह भी पढ़ें:  UP: महिला से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने किया ये दावा

अगर इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने 25 टेस्ट मैचों में 31.23 की औसत से 934 रन बनाए जबकि 38 एकदिवसीय मुकाबलों में 23.74 की औसत से 736 रन बनाए, उन्होंने मात्र 2 टी20 मुकाबले खेले जहां 18 की औसत से 36 रन बनाए, बड़ी पारी भले ही उन्होंने न खेली हो लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेलकर वह टीम के लिए बड़ा रोल अदा किया करते थे.

साल 2002 में डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल इंडिया की तरफ से सबसे युवा विकेटकीपर थे, उनकी उम्र 17 साल 153 दिन थी जब वह नॉटिंगम में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा बने थे, बतौर विकेटकीपर के तौर पर वह इंडिया के लिए पहली पसंद बन चुके थे लेकिन बाद में दिनेश कार्तिक और फिर महेंद्र सिंह धोनी के आने से वह टीम में भी शामिल नहीं हो पाए थे.

यह भी पढ़ें:  Suresh Raina: खुद को ब्राह्मण बताने पर ट्रोल हुए क्रिकेटर सुरेश रैना, फैंस उतरे सपोर्ट में

सन्यास के साथ वह बेहद भावुक हो पड़े, उन्होंने सन्यास पात्र के साथ कई लोगों का धन्यवाद कहा है, सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने 17 साल के युवा खिलाड़ी पर 18 साल पहले भरोसा जताया था, उन्होंने अपने पहले कप्तान सौरव गांगुली को भी दिल से धन्यवाद कहा है.

पत्नी के लिए पार्थिव की स्पेशल पोस्ट:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top