Cricket

Ind vs NZ, 4th T20: लगातार दूसरा सुपर ओवर मैच जीता भारत, रोमांचक मुकाबले में चमके केएल राहुल व मनीष पांडे

Ind vs NZ, 4th T20: यूं तो भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड दौरे को यादगार बना दिया है, लगातार मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी इंडियन टीम आज लय खो बैठी लेकिन श्रदुल ठाकुर के अंतिम ओवर ने इस मुकाबले को भी रोमांचक मोड़ दे डाला, भारतीय बल्लेबाजों ने जल्दी जल्दी में विकेट गवा दिए. मनीष पांडे ने मुश्किल हालात में 50 मार कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी से टीम इंडिया आज कुछ कमजोर पड़ती नजर आई. ओपनर केएल राहुल (39) व पांडे (50*) के अलावा कोई भी बैट्समैन दमखम नहीं दिखा सका, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सेमसन (08) फिर एक बार मौका गवाते नजर आए, वह राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे थे.

यह भी पढ़ें:  AAP wins but Worker shot dead: आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर गोलीबारी में एक की मौत, 1 घायल

टीम इंडिया के कैप्टेन विराट कोहली (11), श्रेयस अय्यर (01), शिवम दुबे (12), श्रदुल ठाकुर (20) व नवदीप सैनी (11*) ने 165 के स्कोर को छूने में मदद की, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए यह स्कोर भी पहाड़ साबित हुआ, विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट (57) ने मुनरो (64) की मेहनत को बढ़िया अंजाम तक पहुंचाया लेकिन फिनिश नहीं कर पाए.

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने इंडिया के टॉप आर्डर को कमजोर किया, 4 ओवरों में मात्र 26 रन देकर उन्होंने इंडिया के 3 विकेट झटके, केएल राहुल, अय्यर, दुबे को उन्होंने अपना शिकार बनाया. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो धारदार गेंदबाज बुमराह ने भले ही रन कम दिए, लेकिन वह मात्र एक बल्लेबाज को आउट करने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें:  Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से जुड़ी अहम जानकारी पर डालें एक नजर

दिग्गज प्लेयर रॉस टेलर ने टिम सेफर्ट का अच्छा साथ दिया लेकिन उन्होंने तीसरे मैच की तरह अंत में टीम का साथ छोड़ दिया और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर अपना विकेट गवा बैठे. टिम सेफर्ट (57) रन आउट हो गए तो श्रदुल ठाकुर ने रन का का कोई मौका नहीं दिया.

रोमांच से भरपूर रहा अंतिम ओवर

अंतिम ओवर में मात्र 7 रन की जरूरत थी, दोनों जमे हुए बैट्समैन रोस टेलर व टिम सेफर्ट हाथ में थे, लेकिन वे दोनों जल्दबाजी कर गए. रॉस टेलर व डेरिल मिशेल का विकेट लेने के बाद टीम बिखरती हुई नजर आई, इस तरह मिशेल सेंटनर व टिम सेफर्ट के रन आउट को मिलाकर 4 विकेट अंतिम ओवर में गए और मैच फिर से टाई हो गया.

यह भी पढ़ें:  Jamia Library Truth: पुलिस की बेरहम मार के बाद चौंकाने वाला विडियो वायरल, छात्रों के हाथ में थे पत्थर

सुपर ओवर का रोमांच

न्यूजीलैंड की तरफ से रन स्कोरर मुनरो व टिम सेफर्ट मैदान बैटिंग करने उतरे, टिम सेफर्ट ने वही लय जारी रखी लेकिन चौथी बॉल विकेट गवा बैठे, उन्होंने 8 रन बनाए ही थे मुनरो को मौका मिला उन्होंने शेष 2 गेंदों में मात्र 4 रन जोड़े, इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 13 रनों की जरुरत पड़ी.

टिम साउथी के सामने थे इन-फॉर्म केएल राहुल और उन्होंने शुरू के 2 गेंदों में ही मैच को फिनिश कर दिया, तीसरे बॉल पर वह आउट हुए लेकिन कोहली ने आसानी से 2 रन बनाकर बराबरी की और फिर अंत में चौके से जीत दिलाई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top