Cricket

IPL 2019: मुंबई ने चौथी बार जीता आईपीएल का फाइनल, कुछ ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

Mumbai wins IPL 12: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल 12 के फाइनल में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हरा कर इतिहास रच दिया.

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली पहली टीम बन गई है. मुंबई के अलावा चेन्नई ने 3 बार इस लीग का फाइनल जीता है.

इस फाइनल मुकाबले की बात करें तो ये मैच किसी फिल्मी ड्रामे से कम नहीं था. वो फ़िल्मी ड्रामा जो शायद कमजोर दिलों की धड़कन रोक दे.

मुंबई ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी

19वें ओवर के बाद शायद ही किसी ने ये सोचा होगा की ये मैच अंतिम गेंद के बाद मुंबई के पक्ष में चला जाएगा. मैच में मुंबई से कई गलतियां जरूर हुई, लेकिन आखिरी ओवर में पूरी बाजी पलट गई और रोहित की टीम इतिहास रचने में कामयाब हुई.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप 2019: 23 साल बाद बड़ा बदलाव, दिलचस्प हो जाएगी इस खिताब की जंग

मुंबई ने 20वें ओवर में वॉटसन का विकेट चटकाकर मैच को अंतिम ओवर में और भी रोमांचक बना दिया.

ऐसा था अंतिम ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में गेंद मलिंगा के हाथों में थी. और स्ट्राइक वॉटसन के पास. चेन्नई को जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी. पहली गेंद पर वॉटसन ने सिंगल लिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर जड़ेजा ने सिंगल लेकर जीत के आंकड़े को 4 गेंदों में 7 रन तक पहुंचा दिया.

इसके बाद तीसरी गेंद पर वॉटसन 2 रन लेने में कामयाब रहे. लेकिन चौथी गेंद पर कहानी बदल गई. वॉटसन ने मलिंगा की गेंद को ऑफ़ स्टंप के बाहर धकेल दिया लेकिन 2 रन लेने के चक्कर में वॉटसन अपना विकेट गवां बैठे.

यह भी पढ़ें:  इन 4 खिलाड़ियों को आईपीएल से मिली टीम इंडिया में एंट्री, पहली बार खेलेंगे विश्व कप

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए शार्दुल ठाकुर ने पांचवी गेंद पर 2 रन लिए. अब यहां से चेन्नई को 1 गेंद पर 2 रन की जरुरत थी. लेकिन अंतिम गेंद पर मलिंगा ने शार्दुल का विकेट लेकर इस मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया.

1 Comment

1 Comment

  1. Priyank Tripathi

    May 13, 2019 at 1:33 pm

    Final match bahut jabardast tha, Last tak pata hi nahi tha kon jitegi but Malinga tumne last over bhaut badiya karaya.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top