आईपीएल 2019: मुंबई-हैदराबाद की भिड़त आज, प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेंगी दोनों टीमें

JBT Staff
JBT Staff May 2, 2019
Updated 2019/05/02 at 2:07 PM

Hyderabad vs Mumbai: इस सीजन का 51वां मुकाबला का मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें ये मुकाबला जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगी.

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 51वां मुकाबला गुरुवार रात 8 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.

मुंबई इंडियंस इस समय 14 अंको के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. अगर मुंबई आज का मुकाबला जीत जाती है तो न केवल वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, बल्कि अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुँच जाएगी. वहीँ अगर आज हैदराबाद जीती तो उसका भी प्लेऑफ में खेलना लगभग पक्का हो जाएगा.

कुछ इस तरह का रहा है दोनों का प्रदर्शन

आईपीएल में हैदराबाद और मुंबई के बीच अब तक 13 मैच हुए है. इसमें से मुंबई ने 6 और हैदराबाद ने 7 मुकाबले अपने नाम किए है. हालांकि, वानखेड़े के मैदान पर मुंबई का पलड़ा थोड़ा भारी नज़र आ रहा है.

वानखेड़े स्टेडियम पर दोनों के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए है. इनमें से मुंबई की टीम 3 मैच जीतने में सफल रही है. हैदराबाद ने इस मैदान पर आखिरी जीत 25 अप्रैल 2018 को हासिल की थी.

वॉर्नर की जगह गप्टिल पर खेला जा सकता है दांव

हैदराबाद के लिए आज का मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा. हैदराबाद के लिए इस सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप के लिए अपने देश लौट चुके है.

वॉर्नर के जाने के बाद अब तक बाहर बैठे मार्टिन गप्टिल को अंतिम-11 में शामिल होने का मौका मिल सकता है. वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले गप्टिल वॉर्नर की तरह ताबड़तोड़ पारी खेलने की क्षमता रखते है. अब देखने वाली बात ये है कि क्या गप्टिल वार्नर की कमी पूरी कर सकते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, केरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

सनराइज़र्स हैदराबाद

मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.