Cricket

धोनी को टीम से बाहर करने की वजह का हुआ खुलासा, क्या वर्ल्ड कप टीम में मिलेगी जगह?

dhoni and pant

टीम इंडिया के सबसे बेस्ट फिनिशर धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया गया था. कई लोगों का मानना था कि धोनी की टीम में जगह नहीं है.

भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहा है. इसके बाद टीम इंडिया सीरीज का चौथा टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी के मैदान पर खेलेगा. इन दोनों मैचों के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इन तीन वनडे मैचों के लिए हाल ही में भारतीय टीम का ऐलान हुआ था.

टीम के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी हुई. धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus: 100वां वनडे विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

लेकिन जैसे ही धोनी का नाम टीम के साथ जुड़ा, क्रिकेट फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हालांकि, धोनी को अचानक ही टीम में शामिल करने के पीछे की वजह भी सभी जानता चाहते है. बता दें कि धोनी भारत की तरफ से पिछले 6 टी-20 मैच नहीं खेले थे. इन मैचों में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी.

धोनी को टीम में शामिल करने को लेकर टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि 2019 विश्व कप तक अब टीम इंडिया के चयन में कोई प्रयोग नहीं किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा था कि धोनी विश्व कप 2019 के लिए विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद है.

यह भी पढ़ें:  देखिये बेटी समायरा का चीयर करते हुए क्यूट विडियो, डैडी रोहित शर्मा ने ठोका ODI में 22वां शतक

एमएसके प्रसाद का ये इशारा इस बात को दर्शाने के लिए काफी है कि पंत को सिर्फ धोनी को आराम देने और उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स को सुधारने के लिए टीम में शामिल किया गया था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की इस वनडे सीरीज़ का आगाज़ 12 जनवरी से होगा. सिडनी के मैदान पर खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में धोनी मैदान पर उतरेंगे.

आपको बता दें कि धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अलावा इसके बाद न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है. पंत को केवल टी-20 सीरीज में मौका मिला है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top