Cricket

ये भारतीय बल्लेबाज़ लगा चुके है इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक, जहां होगा इस साल का वर्ल्ड कप

Dhawan and Rohit

इस साल का क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में होना है. ऐसे में एक नजर डालते हैं उन भारतीय बल्लेबाजों पर जिनका बल्ला इंग्लैंड की धरती पर खूब रन उगलता है.

2019 में होने वाले क्रिकेट विश्व कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. इस बार चुनौती और परिस्थितियां हर टीम के लिए मुश्किल वाली है क्योंकि इस बार का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाएगा. इंलैंड में बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होती है.

ऐसे में कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में अच्छा खेल दिखाया है. आज हम आपको टीम इंडिया के उन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जो इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ये हैं टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण

शिखर धवन

धवन इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होते है. शिखर धवन ने इंग्लैंड की धरती पर कुल 17 वनडे मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 976 रन बनाए है. इस दौरान शिखर ने 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. ये रिकॉर्ड भारत के लिए वर्ल्ड कप में काफी अहम भूमिका निभा सकता है क्योंकि धवन भारत के लिए ओपनिंग करने वाले हैं.

सचिन तेंदुलकर

सचिन ने इंग्लैंड की धरती पर काफी मैच खेले है. इंग्लैंड की धरती पर खेले गए 26 वनडे मैचों में सचिन के बल्ले से 1051 रन निकले है. इस दौरान उन्होंने 3 शतक भी लगाए है. सचिन का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ ख़ास नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ 2019 Second T20 Playing 11: दूसरे टी-20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

राहुल द्रविड़

इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में राहुल द्रविड़ का नाम भी आता है. राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में इंग्लैंड की धरती पर 32 वनडे मैच खेले. इस 32 मैचों में द्रविड़ ने 1238 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और 11 अर्धशतक निकले.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट के सबसे खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित का इंग्लैंड में वनडे रिकॉर्ड शानदार रहा है. बता दें कि रोहित ने इंग्लैंड की धरती पर अब तक 15 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 687 रन बनाए हैं. रोहित इंग्लैंड की धरती पर दो शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने 2011 विश्व कप जीत में निभाई थी अहम भूमिका, 2019 में नहीं होंगे टीम का हिस्सा

रोहित और धवन को इंग्लैंड की तेज पिचें रास आती हैं. दोनों का रिकॉर्ड इंग्लैंड में शानदार है. ऐसे में ये दोनों बल्लेबाज वर्ल्ड कप में विपक्षी टीमों के लिए बड़ा ख़तरा साबित हो सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top