IPL Sixer King: सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले क्रिस गेल के आसपास नहीं कोई, इन 5 के नाम हैं रिकार्ड्स

JBT Staff
JBT Staff April 10, 2021
Updated 2021/04/10 at 5:21 PM

IPL Sixer King: बहुत जल्द आईपीएल का 14वां सीजन स्टार्ट होने जा रहा है, इस लीग का रोमांच पूरी दुनिया में हर नए सीजन में बढ़कर ही देखने को मिलता है. खूब रन बनते हैं, रोमांच तो असली बैट्समैन की धुआंधार बल्लेबाजी देखने में होता है. क्रिस गेल का इस मामले में कोई मुकाबला नहीं, वह वाकई यूनिवर्सल बॉस हैं.

यहां तक कि पूरे टी20 इतिहास की बात की जाए तो क्रिस गेल (Chris Gayel) का छक्के जड़ने का रिकॉर्ड तो अनब्रेकएबल सा लगता है. इंडियन प्रीमियर लीग की बात की जाए तो, रोहित शर्मा वो कप्तान हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने का कारनामा है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैप्टेन विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन हैं.

वहीं टॉप 5 सिक्सर्स में भी इन सभी का नाम है लेकिन क्रिस गेल जितना गेंद को सीधा सीमा रेखा से बाहर का दर्शन कराते हैं उतना दूसरा कोई नहीं कराता. जानिए अब तक के आईपीएल इतिहास में छक्के जड़ने के मामले में कौन है टॉप पर.

1- क्रिस गेल (Chris Gayle) – 349 छक्के

पंजाब किंग्स की तरफ से इस साल क्रिस गेल आईपीएल खेलते हुए नजर आयेंगे, अब तक वह इस रोमांचक लीग के 132 मुकाबले खेल चुके हैं, उनके नाम सबसे ज्यादा (6) शतक हैं.

2- एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) – 237 छक्के

रॉयल चैलेंजर्स के सबसे अहम खिलाड़ी एबी ने अब तक 170 मुकाबले खेले, छक्के लगाने के मामले में वह गेल से भले ही बहुत पीछे हों लेकिन टीम के लिए हमेशा महत्वपूर्ण योगदान देते हैं.

3- महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) – 216 छक्के

DC vs Chennai Match 50 - Dhoni fires

 

चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टेन एमएस धोनी आईपीएल के 205 मुकाबले खेल चुके हैं, उनके नाम 216 चक्के हैं.

4- रोहित शर्मा (Rohit Sharma) – 214 छक्के

मुंबई इंडियंस के कैप्टेन रोहित शर्मा वर्तमान में बड़े हीटर्स में से एक हैं, इस लिस्ट में उनका होना तो लाजमी था, वह आईपीएल के 201 मुकाबले खेल चुके हैं.

5- विराट कोहली (Virat Kohli) – 201 छक्के

आईपीएल के 193 मुकाबले खेल चुके विराट कोहली शतकों के मामले क्रिस गेल से सिर्फ 1 शतक दूर हैं, हां सिक्सेस के मामले में कोसों दूर हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.