ये हैं 3 सबसे आक्रामक क्रिकेटर, बीच मैदान में कोई नहीं लेता इनसे पंगा

Umesh
Umesh December 4, 2018
Updated 2018/12/04 at 5:05 PM
Virat Kohli Best

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट का खेल पूरी तरह से बदल गया है. कभी जेंटलमैन गेम कहा जाने वाला ये खेल अब खिलाड़ियों की आक्रामकता के लिए जाना जाता है. आज हम आपको क्रिकेट के तीन सबसे आक्रामक खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम के नाम से भी जाना जाता है. आप लोगों ने मैदान पर कई ऐसी घटनाएं देखी होंगी, जहां खिलाडियों का एक-दूसरे के लिए व्यव्हार एक मिसाल बनकर रह गया. लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं है कि इन खेल में कई बार ऐसी अभद्र घटनाएं देखने को मिली है, जिसे आज तक कोई नहीं भुला पाया.

इसमें कोई शक नहीं कि वर्तमान समय में इन घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. आज भी कई खिलाड़ी ऐसे है, जो बीच मैदान पर लड़ने के लिए हमेशा से तैयार रहते है. आइए नजर डालते है उन 3 खिलाड़ियो पर, जिनके स्लेजिंग के किस्से काफी मशहूर है.

विराट कोहली

कोहली को सिर्फ बल्ले से ही नहीं बल्कि अपने व्यवहार से भी काफी आक्रामक खिलाड़ी माना जाता है. 2008 में भारत को अंडर -19 विश्व कप का खिताब जिताने के बाद मैदान पर उनका रवैया देखकर ये साबित हो गया था कि कोहली किस तरह के खिलाड़ी है.

2011 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दर्शकों के उकसाने पर कोहली ने उन्हें बीच मैदान पर मिडिल फिंगर तक दिखा दी थी. कोहली की इन हरकतों की वजह से उन पर कई बार जुर्माना भी लग चुका है लेकिन आज भी उनका गुस्सा उसी स्तर का है. कोहली मैदान पर हमेशा अग्रेसिव अंदाज में ही नजर आते हैं.

गौतम गंभीर

लगभग एक दशक तक भारत के शीर्ष क्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज़ रहे गौतम गंभीर अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के साथ-साथ अपने आक्रमक रवैया के लिए भी जाने जाते है.

कोहली से ज्यादा गंभीर के विदेशी खिलाड़ियो के साथ झगड़ों के किस्से मशहूर है. 2007 में शाहिद अफरीदी के साथ उनकी झड़प को कौन भूल सकता है. इसके अलावा 2013 आईपीएल के दौरान भी कोहली से बीच मैदान पर उनका झगड़ा आज भी याद आता है. गंभीर हमेशा से ही मैदान पर काफी अग्रेसिव रहे हैं.

बेन स्टोक्स

अप्रैल 2015 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान विंडीज़ खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स के साथ बेन स्टोक्स की नोकझोक ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. तभी से स्टोक्स का रवैया सुर्ख़ियों में रहा है.

2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच एक मैच के दौरान इंग्लिश आलराउंडर की विराट कोहली के साथ भी नोक-झोक हो चुकी है. स्टोक्स मैदान पर हमेशा ही अग्रेसिव रहते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.