India News

Mohammad Siraj: पिता की मौत के बाद परिवार व मंगेतर ने दिया हौंसला, सिराज ने बताया ऑस्ट्रेलिया दौरे का अनुभव

Mohammad Siraj on Australia Tour: 5 विकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल हो चुके मोहम्मद सिराज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा लाइफ चेंजिंग मूवमेंट रहा, दुख की बात यह है कि वह पिता के अंतिम क्षणों में उनके साथ नहीं रह पाए.

नवंबर 2020 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई, ऐतिहासिक दौरे के बाद टीम इंडिया गुरुवार को अपने वतन वापस पहुंच चुकी है. चार मैचों के टेस्ट सीरीज में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी, अंतिम मैच ब्रिस्बेन के गाबा में खेला गया जिसमें मोहम्मद सिराज व ऋषभ पंत हीरो रहे.

आपको बता दें सीरीज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों का खराब रवैये का भी सामना करना पड़ा. इसपर उनका कहना है, उन्हें दर्शकों की बदतमीजी से कुछ लेना देना नहीं था, वह सिर्फ अपने कप्तान को इन्फॉर्म करना चाह रहे थे कि उन्हें ऑडियंस द्वारा गाली गलौज की जा रही थी, वह गेम पर फोकस्ड थी.

यह भी पढ़ें:  DSP Hima Das: 21 वर्षीय हिमा दास बनीं असम पुलिस में DSP, एथलेटिक्स करियर को भी साथ लेकर चलेंगी

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पिता का देहांत हो गया, उन्हें वापस आने का विकल्प दिया गया था लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया. टीम में बहुत सारी इंजरी होने की वजह से वह प्रेशर तो महसूस कर रहे थे लेकिन उनका प्रदर्शन काबिल ए तारीफ रहा था.

मोहम्मद सिराज, इंडिया लौटने के बाद बेहद भावुक हैं क्योंकि उनके पिता अब उनके साथ नहीं रहे. वह ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद पिता की कब्र पर पहुंचे, इस बीच उनके आंखों में आंसू थे, मीडिया से बात करते हुए वह कहते हैं कि मेंटली डिप्रेस्ड थे लेकिन परिवार ने कहा कि पिता के सपनों को पूरा करने पर ध्यान दो, मंगेतर ने मोटिवेट किया और टीम ने सपोर्ट किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top