Sports

भारत को पाकिस्तान के साथ सिर्फ विश्व कप में ही नहीं बल्कि कहीं भी नहीं खेलना चाहिए – अजहरुद्दीन

Mohammad Azharuddin

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भारत अब पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहता है.

पुलवामा हमले के बाद भारत पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के कोई संबंध नहीं रखना चाहता. ये समय बताएगा कि सीमा पर पाक को जवाब कैसे देना है लेकिन इससे पहले ही भारत ने पाक को अंदरूनी चोट पहुंचानी शुरू कर दी है.

व्यापार के साथ भारत ने पाकिस्तान के कलाकारों पर भी बैन लगा दिया है. वहीं अब विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मैच पर भी अटकलें लगनी शुरू हो गई है. बीसीसीआई समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स पाकिस्तान के साथ विश्व कप में कोई भी मैच ना खेलने की बात रख चुके है.

यह भी पढ़ें:  Ravindra Jadeja: सुरेशा रैना के सपोर्ट में उतरे जडेजा पोस्ट में लिखा 'राजपूत ब्वॉय फॉरएवर'

इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ सिर्फ विश्व कप में ही नहीं बल्कि कहीं भी नहीं खेलना चाहिए.

अज़हर ने हरभजन और कई पूर्व क्रिकेटर्स का समर्थन करते हुए कहा है कि जिस तरह हम द्विपक्षीय क्रिकेट में पाक का बहिष्कार करते है उसी तरह हमें वर्ल्ड कप में भी करना चाहिए. इसके अलावा अज़हर ने 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान खेले गए भारत पाकिस्तान मैच का भी ज़िक्र किया.

दरअसल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच कारगिल युद्ध लड़ा गया था. उस दौरान दोनों देशों की क्रिकेट टीमें भी विश्व कप में आमने सामने थी. उस मैच की बात करते हुए अजहर ने बताया कि ‘उस वक्त भी काफी तनाव की स्थिति थी और दोनों देशों के बीच लड़ाई जारी थी. मैच के दौरान हमें ये डर सता रहा था कि कहीं दर्शक आपस में भिड़ ना जाएं.

यह भी पढ़ें:  Suresh Raina: खुद को ब्राह्मण बताने पर ट्रोल हुए क्रिकेटर सुरेश रैना, फैंस उतरे सपोर्ट में

बाद में जब पाकिस्तान को सीमा और मैदान दोनों जगह हार मिली तो पाकिस्तान कुछ कहने लायक नहीं बचा. भारत के सैनिकों समेत हर देशवासी में ख़ुशी की लहर थी, जो शब्दों में बयां नहीं की जा सकती है. लेकिन अगर अब आप पाकिस्तान के साथ खेलते है तो हर जगह खेलें या फिर कहीं भी नहीं खेलें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top