Mohammad Asif: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने ही खिलाड़ियों पर लगाए गंभीर आरोप, कह दी ये बड़ी बात

JBT Staff
JBT Staff January 2, 2021
Updated 2021/01/02 at 12:35 PM

Mohammad Asif: पड़ोसी मुल्क की क्रिकेट टीम भी आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती है, फिक्सिंग के बाद पाक क्रिकेटरों पर एक ओर गंभीर आरोप लग रहा है, इसे कोई और नहीं बल्कि उनके देश के ही पूर्व तेज गेंदबाज ने लगाया है.

पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) को वर्तमान टीम द्वारा की जा रही गेंदबाजी से बड़ी शिकायतें हैं, आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विवादों से नाता कोई नया नहीं है. पिछले साल कई खिलाड़ियों पर युवतियों के साथ झूठ फरेब कर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लग रहा था.

दिसंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहने वाले मोहम्मद आमिर ने तो पूरे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर ही गंभीर आरोप लगा दिए थे. मात्र 28 की उम्र में देश के लिए खेलने का मौक़ा छोड़ने वाले आमिर ने बोर्ड पर आरोप लगाया कि उनका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है.

बीते जमाने के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान की मौजूदा गेंदबाजी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज लंबा स्पेल फेंकने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि उनकी उम्र हो चुकी है. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के साथ उनके यूट्यूब चैनल पर हुई बातचीत के दौरान आसिफ ने अपना गुस्सा जाहिर किया.

उनका कहना है आज के बच्चों को ज्ञान नहीं, फ्रंट फुट पर बैट्समैन को कैसे रखा जाए और बिन पिटे कैसे विकटों को चलता किया जाए. विकेटों पर गेंदबाजी की कोशिश करते हैं तो लेग साइड की ओर गेंद फेंक देते हैं. तब वह कहते हैं जितने भी ये 17-18 की उम्र के बनकर आए हैं, इनकी असल उम्र 27-28 की है, 20-25 ओवर की गेंदबाजी करना तो इनकी शारीरिक क्षमता ही नहीं है.

मौजूदा दौरे की बात करें तो न्यूजीलैंड के साथ पाकिस्तान का प्रदर्शन दयनीय है, पहले टेस्ट मैच में कीवियों ने पाक टीम को 101 रनों से मात दे डाली.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.