Mohammad Amir retires: पाकिस्तान के 28 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लिया सन्यास, क्रिकेट बोर्ड से थी शिकायत

JBT Staff
JBT Staff December 17, 2020
Updated 2020/12/17 at 5:38 PM

Mohammad Amir retires: धारदार तेजी गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर पाकिस्तानी स्टार तेज गेंदबाज ने मात्र 28 की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से अनबन के चलते पेसर ने चौंकाने वाला फैसला ले डाला.

टैलेंटेड क्रिकेटर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने बैन लगने के बाद दूसरी पारी की शुरुवात की थी और दूसरी इनिंग की शुरुवात भी दमदार रही थी लेकिन अब क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खेल को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है.

मोहम्मद आमिर ने फिलहाल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, बहुत जल्द वह विस्तार में इसकी वजह बता सकते हैं. उनका कहना है मौजूदा पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट के अंडर वह नहीं खेलना चाहते हैं. छोटी उम्र में पाकिस्तान का हिस्सा बने इस क्रिकेटर में बहुत क्षमता थी लेकिन उनका टैलेंट पाकिस्तान बोर्ड में चल रहे मतभेद की भेंट चढ़ गया.

पाकिस्तान के लिए 17 की उम्र में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में खेले थे जबकि अंतिम एकदिवसीय मैच अक्टूबर 2019 में खेले थे. देश के 147 मैचों में 259 विकेट लेने वाले आमिर अब कभी एग्रेसिव क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

एक दशक से पाकिस्तान के लिए सेंसेशन बने खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें 35 खिलाड़ियों में नहीं रखा गया, उन्हें दरकिनार किया गया है, वह अपना अलग रास्ता बना रहे हैं, क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं.

आमिर के फैंस उन्हें लीग मैचों में देख सकते हैं लेकिन शायद अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर कभी धारदार तेज गेंदबाजी करते हुए न दिखें. आमिर ने 61 ODI मैचों में 81 विकेट चटके जबकि 36 टेस्ट मैचों में 119 विकेट लिए थे, टी20 के 49 मुकाबलों में 59 विकेट चटकाए.

यह रहा उनका इंटरव्यू:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.