MI vs KKR Match Preview: कोलकाता के लिए करो या मरो का मुकाबला, मुंबई की नजरें शीर्ष 2 पर

JBT Staff
JBT Staff May 5, 2019
Updated 2019/05/05 at 9:27 AM

MI vs KKR Match Preview: आईपीएल 12 के 56वें मुकाबले में आज शाम 4 बजे दो ऐसी टीमें आपस में भिड़ेगी जिसमें से एक के लिए ये मुकाबला प्लेऑफ में पंहुचने के लिए हर हाल में जीतना जरूरी होगा.

जबकि दूसरी टीम ये मुकाबला जीत कर अंक तालिका में शीर्ष 2 में पंहुचना चाहेगी. कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा.

मुंबई अगर ये मुकाबला जीत जाती है तो उसे 18 अंक हो जाएंगे और वो सीधा प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो सकते है. जिसके बाद फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए इस टीम को 2 मौके मिलेंगे.

गिल और रसल तय करेंगे कोलकाता की किस्मत

आज कोलकाता की जीत की सारी जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आंद्रे रसल के कंधो पर होगी. ये दोनों ही बल्लेबाज इस समय फॉर्म में चल रहे है.

इस अहम मुकाबले में अगर इन दोनों का बल्ला चला तो कोलकाता को प्लेऑफ में जाने से कोई नहीं रोक सकता. पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में गिल ने 49 गेंद में नाबाद 65 रनों पारी खेली थी जबकि मुंबई के खिलाफ रसल ने पिछले मुकाबले में 40 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए थे.

बानखेड़े पर रोहित को दिखाना होगा कमाल

मुंबई इंडियंस के लिए इस समय रोहित की फॉर्म सबसे बड़ी चिंता का विषय है. रोहित ने इस सीजन में अभी तक एक ही अर्धशतक लगाया है. उन्हें शुरुआत तो अच्छी मिलती है लेकिन रोहित उस स्टार्ट को आगे तक लेकर नहीं जा पा रहे है.

मुंबई प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है लेकिन अब यहां से बचे हर मुकाबले में रोहित शर्मा को अपनी टीम के लिए कई बड़ी पारियां खेलने की जरूरत होगी.

रोहित के अलावा आज के मुकाबले में सभी की नजरें हार्दिक पंड्या पर भी रहेंगी. कोलकाता अगर रसल के साथ मैदान पर उतरेगी तो मुंबई के पास उन्हीं की तरह बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक पंड्या होंगे जिन्होनें पिछले मुकाबले में 34 गेदों में इसी टीम के खिलाफ 91 रनों की पारी खेली थी.

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडिंस

क्विंन डी कॉक, रोहित शर्मा, ईवन लुईस, सूर्यकुमार यादव, केरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, बरिंदर सरन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

कोलकाता नाईट राइडर्स

क्रिस लिन, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, रिंकु सिंह, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर, हैरी गर्नी

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.