Cricket

KXIP vs RR: क्रिकेट फैंस ने ये नहीं देखा तो क्या देखा, सचिन तेंदुलकर भी बोले लाइफ में पहली बार देखा ऐसा

KXIP vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों की बात आएगी तो राजस्थान रॉयल्स व किंग एलेवेन पंजाब के बीच खेले गए आईपीएल 13 के 9वें मुकाबले का जिक्र अवश्य होगा, दोनों टीमों ने न सिर्फ बड़ा स्कोर हांसिल किया बल्कि कुछ प्लेयर्स ने ऐसे यादगार लम्हे दिए कि दिग्गज भी बोले मान गए.

एक तरफ जहां राहुल तेवातिया ने चेजिंग के दौरान 18वें ओवर में मैच की काय पलटी तो युवराज सिंह बोले तेरा धन्यवाद जो तूने एक गेंद मिस कर दी, उन्होंने शेल्डन के 6 में से 5 गेंदों को ग्राउंड के बाहर टांक डाला. वहीं निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के क्षेत्ररक्षण का ऐसा नजारा पेश किया कि हर कोई हैरान रह गया.

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग से लेकर हर किसी ने निकोलस के कारनामे की तारीफ की, शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन ने सातवें ओवर की तीसरी गेंद को मिडविकेट की तरफ खेला, शॉट इतना बेहतरीन था कि मानो छह रन आने ही थे लेकिन युवा क्रिकेटर निकोलस ने डाइव लगाकर कैच लपक लिया, उसी पोजीशन में बाउंड्री के अंदर बने रहना बेहद मुश्किल था लेकिन कम समय होते हुए भी उन्होंने बॉल को अंदर फेंका और जहां 6 रन होने थे वहां सिर्फ 2 ही बन पाए.

आपको बता दें आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला किंग्स XI पंजाब व राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का मन बनाया, राहुल व मयंक की बड़ी पारियों ने पंजाब को बड़ा स्कोर दिया और अंत में निकोलस ने 8 गेंदों में 25 जबकि मैक्सवेल ने 9 गेंदों में 13 रन जुटाकर 223 रनों का स्कोरकार्ड तैयार किया.

राजस्थान रॉयल्स के कैप्टेन स्टीव स्मिथ (50), संजू सैमसन (85), राहुल तेवातिया (53) ने इस स्कोर को बौना साबित किया और इस तरह आईपीएल इतिहास का हाईएस्ट चेजिंग स्कोर को अपने नाम किया. राहुल तेवातिया की पारी और निकोलस का कैच सबसे ज्यादा चर्चा में है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top