क्रुणाल पंड्या ने न्यूजीलैंड के मैदान पर किया कुछ ऐसा, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

Umesh
Umesh February 9, 2019
Updated 2019/02/09 at 11:55 AM

Krunal Pandya in T20: भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में क्रुणाल पंड्या की फिरकी का जादू खूब चला. क्रुणाल ने इंडियन टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

कुलदीप यादव की जगह टीम में क्रुणाल पंड्या को शामिल किये जाने का भले हर कोई विरोध कर रहा हो लेकिन इस युवा गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से बेहद ही कम समय में हर किसी को प्रभावित किया है.

दूसरे टी-20 में अगर क्रुणाल पंड्या को रोहित ने ठीक समय पर गेंद ना थमाई होती तो मैच का परिणाम कुछ भी हो सकता था. क्रुणाल ने अपनी गेंदबाजी से इतना प्रभावित किया कि उन्हें मैन ऑफ दी मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

इसके साथ ही दूसरे टी-20 मुकाबले में 3 विकेट लेकर क्रुणाल ने न्यूज़ीलैंड की धरती पर ऐसा कारनामा कर दिखाया, जो आज तक कोई भी भारतीय गेंदबाज़ नहीं कर पाया.

क्रुणाल पंड्या ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

भारतीय गेंदबाज के तौर पर स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इस मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए और न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 मैच में दो से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए.

क्रुणाल से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने न्यूजीलैंड में टी-20 मैच में दो से ज्यादा विकेट नहीं लिए थे. क्रुणाल के करियर का ये 8वां टी-20 मैच था और इतने कम समय में ये उपलब्धि हासिल करना उनके मनोबल के लिए काफी अहम है.

जीत में निभाई अहम भूमिका

भारत की जीत में क्रुणाल पंड्या ने काफी अहम भूमिका निभाई. क्रुणाल को रोहित ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंद सौंपी. अपने पहले ही ओवर में पंड्या ने मुनरो और फिर मिचेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इससे पहले न्यूज़ीलैंड की टीम थोड़ा संभल पाती, पंड्या ने अपने दूसरे ही ओवर में विलियमसन का विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी करा दी. क्रुणाल पंड्या ने अपने 3 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.