ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए कोहली ने बनाया मास्टर प्लान, प्रैक्टिस में किया बड़ा बदलाव

Umesh
Umesh December 5, 2018
Updated 2018/12/05 at 8:38 AM

India Vs Australia Test Series 2018: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसम्बर को हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए कोहली ने मास्टर प्लान बनाया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होने वाला है. 6 दिसंबर को एडिलेड में पहला टेस्ट खेल जाएगा. टी-20 सीरीज में भारत से मिली कड़ी चुनौती के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी अब कमर कसनी शुरू कर दी है.

भारत भी इस बात को अच्छी तरह जानता है कि पूरी कंगारू टीम इस समय विराट कोहली को लेकर अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई है. कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए खास तैयारी कर ली है. दरअसल हाल ही में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोहली एक खास तरह से प्रैक्टिस करते हुए नजर आए.

इस तरह बनाया कोहली ने मास्टर प्लान

सभी टामें जानती है कि ऑस्ट्रेलिया के मैदान विश्व के बाकी देशों के मुकाबले काफी बड़े होते है. इन मैदानों पर लंबे हिट्स लगाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. लेकिन अगर एक बल्लेबज़ को इन मैदानों पर सफल होना होता है, तो गैप के साथ लंबे शॉट्स लगाने में भी उसे माहिर होना पड़ता है.

ऐसे में कोहली प्रैक्टिस सेशन में दो फील्डरों के बीच गैप का फायदा उठाने के लिए इस तरह के बड़े शॉर्ट्स की तैयारी करते दिखाई दिए. कोहली ने अपनी रणनीति में ये बड़ा बदलाव किया है क्योंकि सभी जानते है कि कोहली बड़े मैदानों पर सिंगल लेना ज्यादा पसंद करते है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली अलग रणनीति अपना रहे है.

गेंदबाज़ों ने भी बहाया खूब पसीना

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ों की फौज भी नेट्स पर पसीना बहाते हुए दिखाई दी. इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाज़ी की धार और रफ्तार के साथ-साथ अपनी लाइन और लैंथ को सटीक रखने के लिए प्रैक्टिस की.

विराट के साथ गेंदबाज़ों के लिए भी ये टेस्ट काफी अहम रहने वाला है क्योंकि इन्हीं पर टीम इंडिया की हार और जीत निर्भर करने वाली है. अब देखना होगा की नेट्स पर बहाया गया पसीना टीम इंडिया को पहले टेस्ट में कितना फायदा दिला पाता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.