Cricket

जीत के हीरो रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज बुमराह की तारीफ में ये बोले कैप्टेन कोहली

Captain Kohli praised Rohit Sharma and Bumrah: साउथ अफ्रीका विश्वकप 2019 में तीन मुकाबले खेलकर सारे गवा चुकी है तो दूसरी तरफ टीम इंडिया ने भी इस मजबूत टीम के जीत के इरादों पर पानी फेर दिया, रोहित शर्मा की बेहतरीन शतकीय पारी सबकी जुबान पर है.

ऐसे में टीम इंडिया के कैप्टेन विराट कैसे हिट मैन की तारीफ में खामोश रहते, उन्होंने तो जीत के बाद भारतीय गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ में कोई कसर बांकी नहीं छोड़ी.

विश्वकप में दूसरा जबकि वनडे करियर का 23वां शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने नेचुरल गेम से हटकर खेला, गेंदबाजों को पिच पर अच्छी मदद मिल रही थी लेकिन उन्होंने बेसिक्स पर बने रहने और साझेदारियां निभाने को ध्यान में रखते हुए खेला.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

हिट मैन रोहित शर्मा ने 144 गेंदों का सामना करते हुए बड़ी सूझ बूज के साथ 122 रन बनाए, 13 चौके और दो छक्कों के साथ ही वह नाबाद ही वापस लौटे. इस तरह की गेम को देखकर विराट बोले वह रोहित की पारी के आगे नतमस्तक हैं.

क्रिकेट के मौजूदा दौर में अगर सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर आता है, उनकी गेंदबाजी का अब अच्छा खासा खौफ है. विराट उनकी तारीफ में बोले दिग्गज ब्ल्लेबाज हाशिम अमला को स्लिप में इस तरह से कैच देकर आउट होते हुए नहीं देखा.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच में बने ये रिकार्ड्स, टीम इंडिया ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (06) और डी कॉक (10) को सस्ते में पवेलियन लौटा दिया था. इसके बाद चहल का प्रदर्शन शुरू हुआ, इसको भी कोहली ने बेहतरीन बताया.

विराट ही नहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी भारतीय गेंदबाजों, खासकर स्पिनर्स की तारीफ की. टूर्नामेंट में यह भारत का पहला मैच था, दूसरा 9 जून सन्डे के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top