Cricket

IPL 2019: केकेआर की लगातार 6वीं हार, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लगा झटका

Kolkata beats Rajasthan: आईपीएल 2019 के 43वें मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हरा दिया है. ये कोलकाता की इस सीजन में लगातार 6वीं हार है. अब कोलकाता नाईट राइडर्स का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

ईडन गार्डन्स मैदान में कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल 2019 के 43वें मुकाबले में राजस्थान ने मेजबान टीम को 3 विकेट से हरा दिया.

इस मुकाबले को हारने के साथ ही कोलकाता की टीम की प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. ये इस सीजन में कोलकाता की लगातार 6वीं हार हाई.

यह भी पढ़ें:  इन 4 खिलाड़ियों को आईपीएल से मिली टीम इंडिया में एंट्री, पहली बार खेलेंगे विश्व कप

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने कार्तिक की 97 रन की नाबाद पारी की बदौलत राजस्थान की टीम के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में राजस्थान की टीम ने ये लक्ष्य 7 विकेट खोकर 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया.

रंग में लौटे कार्तिक

कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए ये सीज़न अभी तक कुछ खास खास नहीं रहा था. लेकिन राजस्थान के खिलाफ कार्तिक ने वो पारी खेली जिसका इंतजार हर भारतीय खेल प्रेमी को था.

कार्तिक ने 50 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 छक्के और 7 चौक्के भी निकले. कार्तिक के दम पर ही कोलकाता की टीम 175 के स्कोर तक पहुंच पाई थी.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड रवानगी से पहले कोहली व रवि शास्त्री ने मीडिया से की ये बातें, कोच ने धोनी को बताया बेस्ट

राजस्थान के लिए रियान ने खेली शानदार पार

राजस्थान के ने टीम ने एकजुट होकर 176 रनों का पीछा किया. अच्छी शुरुआत के बाद टीम लड़खड़ा गई थी लेकिन फिर 17साल के युवा बल्लेबाज रियान ने मोर्चा संभाला. रियान ने 48 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने शानदार 28 रन बनाकर राजस्थान को जीत दिला दी.

केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

केकेआर की टीम ने इस सीज़न में अपने शुरुआती 5 मुकाबलों में से 4 में जीत दर्ज की थी. लेकिन इसके बाद टीम के प्रदर्शन पर किसी को यकीन नहीं हो रहा. केकेआर लगातार 6 मैच हारकर अंक तालिका में 8 अंको के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हुई.

यह भी पढ़ें:  युवराज सिंह ले सकते हैं किसी भी वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास, बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त

अब यहां से अगर कोलकाता अपने सभी मुकाबले जीतती भी है उसके 14 अंक ही हो पाएंगे. ऐसे में अब केकेआर का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है.

मैच का स्कोर कार्ड

कोलकाता नाईट राइडर्स: 175-6 (20)

कार्तिक:97*
एरोन: 20/2

राजस्थान रॉयल्स: 177-7 (19.2)

रियान:48, रहाणे:38
चावला:20/3

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top