Sports

किंग्स 11 पंजाब Vs राजस्थान रॉयल्स: आज के मुकाबले में बन सकते है ये रिकॉर्ड्स, गेल रच सकते हैं इतिहास

KXIP vs RR, IPL 12: आईपीएल 2019 का चौथा मैच आज किंग्स 11 पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. आइये उन रिकार्ड्स पर एक नजर डालते हैं, जो इस मैच में बन सकते हैं.

आईपीएल का रंग पूरे देश पर चढ़ चुका है. 23 मार्च को शुरू हुई इस टी-20 लीग में अब तक तीन ही मैच हुए हैं लेकिन रोमांच ने सारी हदें पार कर ली हैं.

आईपीएल 2019 का चौथा मैच आज किंग्स 11 पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में कई रिकार्ड्स दांव पर होंगे. आइये उनपर एक नजर डालते हैं.

सैमसंग के आईपीएल में 50 छक्के

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन की नजरें एक खास रिकॉर्ड बनाने पर होंगी. पंजाब के खिलाफ अगर सैमसन 1 छक्का लगा देते है, तो वो आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

ऐसा करते ही वो राजस्थान की तरफ से 50 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

एंड्रू टाय बन सकते हैं पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज

पिछले सीज़न में एंड्रू टाय ने पंजाब की तरफ से 14 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे. 24 विकेट के साथ एंड्रू टाय पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

अगर आज टाय 5 विकेट लेते हैं, तो वो पंजाब की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन जाएंगे.

गेल के पास होगा एक और रिकॉर्ड बनाने का मौका

क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं. आज के मैच में भी उनके पास टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा.

अगर आज क्रिस गेल आठ चौके लगाने में कामयाब हो जाते है, तो वह टी-20 क्रिकेट में 950 चौके पूरे कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

बटलर पूरे कर सकते हैं 100 छक्के

पिछले सीजन में इंग्लैंड के बटलर ने राजस्थान की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. बटलर इस समय भी शानदार फॉर्म में हैं. अगर इस मुकाबले में बटलर 6 छक्के जड़ देते है, तो वो टी-20 क्रिकेट में अपने 100 छक्के पूरे कर लेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top