Kieron Pollard: वेस्टइंडीज के कैप्टेन किरोन पोलार्ड ने जड़े 6 गेंदों में 6 छक्के, इस खास लिस्ट में हुए शामिल

JBT Staff
JBT Staff March 4, 2021
Updated 2021/03/04 at 1:55 PM

Kieron Pollard: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज में मेहमान बनी है, 4 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने मेहमान टीम को 4 विकेट से हराया. मैच में रन कम बने, कांटे की टक्कर होने ही वाली थी कि विस्फोटक ऑलराउंडर पोलार्ड ने मैच का रुख ही बदल दिया.

पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और एक हद तक फैसला सही साबित हुआ क्योंकि श्रीलंका 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 131 रन ही बना पाई, बदले में वेस्टइंडीज ने भी जल्दी विकेट खोए लेकिन, यहां तक कि स्पिनर अकिला धनंजय ने एविन लुईस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) को लगातार तीन गेंदों पर चटका कर हैट्रिक अपने नाम की.

अकिला के अगले ही ओवर में किरोन पोलार्ड उनपर ऐसे बरसे जैसे आउट होने का कोई डर नहीं, उन्होंने पूरे ओवर में गेंद को बाउंड्री के बाहर डायरेक्ट भेजने का काम किया, इस तरह 11 गेंदों में उन्होंने 38 रन बनाए, इसके बाद पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने 24 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाए और 13.1 ओवर मैच जीत लिया.

पोलार्ड के धुआंधार बैटिंग ने क्रिकेट फैंस को रोमांचित कर दिया, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल हो रहा है. आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय टी20 इतिहास में पोलार्ड दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने ये कारनामा किया हो. वहीं घरेलू मैचों की बात करें तो रवि शास्त्री, सर गारफील्ड सोबर्स सहित 7 क्रिकेटर्स ने ये कारनामा किया है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर्शल गिब्स ने सबसे पहले ये कारनामा किया था.

वर्ल्ड कप 2007 के दौरान साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे. टी 20 वर्ल्ड कप में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ यह किया था और अब पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ यह कर दिखाया.

देखें वीडियो:

https://twitter.com/Epitomethinker/status/1367288902843691010

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.