Kevin Koththigoda in BBL T10: दावे के साथ कहा जा सकता है कि ऐसा बॉलिंग एक्शन पहले नहीं देखा होगा

JBT Staff
JBT Staff February 6, 2021
Updated 2021/02/06 at 2:05 PM

Kevin Koththigoda: क्रिकेट बेहद रोमांचक खेल है, न सिर्फ छक्के-चौके देखना रोमांच है बल्कि खिलाड़ियों की अनूठी कला, अनोखा अंदाज भी इस खेल को अलग बनाता है, खासकर जब भारत में इस खेल बेहद पसंद किया जाता है तभी आए दिन क्रिकेट से जुड़ी विडियो तेजी से वायरल हो जाती हैं.

क्रिकेट इतिहास में तेज गेंदबाजों के साथ साथ स्पिनर्स के भी बॉलिंग एक्शन चर्चा में रहे हैं, श्रीलंका के गेंदबाजों ने अलग किस्म के एक्शन में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी, ऑल टाइम ग्रेट लसिथ मलिंगा को कौन नहीं जानता, इस यॉर्कर किंग की गेंदबाजी ने पूरे एक दशक तक तहलका मचाया था, हालांकि धीरे धीरे सभी की गेंदबाजी का तोड़ निकाला जाता है.

इन दिनों अबू धाबी में क्रिकेट का रोमांच पीक पर है, हाल ही में क्रिस गेल ने धुआंधार पारी खेली थी, अब बॉलर का एक्शन सुर्खियों का हिस्सा बना है. बीबीएल टी10 लीग से वायरल इस विडियो में बॉलर केविन कोथिगोडा (Kevin Koththigoda) का एक्शन देखने लाया है,  बॉलर को नहीं जानने वाले ने भी यही कहा कि यह जरुर श्रीलंका का ही बॉलर हो सकता है, जैसा कि मुरलीधरन, अजंता मेंडिस, लसिथ मलिंगा आदि को कौन नहीं जानता.

सबसे बड़ी बात वह फोटो में देखे जाने पर तेज गेंदबाज नजर आ सकते हैं लेकिन असलीयत है कि वह एक स्पिनर हैं. मराठा अरेबियंस की ओर से खेल रहे इस बॉलर ने क्रिकेट फैन्स को हैरानी में डालके रखा है.

आपको बता दें कई बार तो क्रिकेट फैंस हूबहू अपने आइकॉन को फॉलो करते हुए उन्हीं के एक्शन में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं, ब्रेटली, जहीर खान, शोएब अख्तर, हरभजन आदि को लोग फॉलो करते हैं, ये न सिर्फ क्रिकेट गेंदबाजी के रिकॉर्ड होल्डर्स हैं बल्कि अनोखे बॉलिंग एक्शन के लिए भी पसंद किए जाते हैं. शायद इस लिस्ट में एक और नाम शुमार होने जा रहा है, वह है केविन कोथिगोडा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.